27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का 39 की उम्र में भी जलवा है बरकरार

आज मिस यूनिवर्स रहीबॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्रीसुष्मिता सेना का जन्म दिन है. 39 वर्षीया सुष्मिता सेन का जन्‍म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था. वे 1994 में ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीत चुकी है. इसके अलावा उन्‍होंने ‘मिस यूनिवर्स’ और ‘मिस वर्ल्‍ड’ का खिताब भी अपने नाम किया है. वे वायुसेना के सेवानिवृत […]

आज मिस यूनिवर्स रहीबॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्रीसुष्मिता सेना का जन्म दिन है. 39 वर्षीया सुष्मिता सेन का जन्‍म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था. वे 1994 में ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीत चुकी है. इसके अलावा उन्‍होंने ‘मिस यूनिवर्स’ और ‘मिस वर्ल्‍ड’ का खिताब भी अपने नाम किया है. वे वायुसेना के सेवानिवृत विंग कमांडर सुबीर सेन और मशहूर ज्‍वैलरी डिजाइनर सुभा सेन की बेटी है. सुष्मिता ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्‍वर्या राय को पछाडा था और खूबसूरती को ताज धारण किया था.

सुष्मिता ने वर्ष 1997 की फिल्‍म ‘दस्‍तक’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने पसंद किया लेकिन फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर नहीं चली. दूसरी फिल्‍म ‘जोर’ भी नहीं चली. फिल्‍म ‘सिर्फ तुम’ में ‘दिलबर दिलबर…’ गाने में उनके डांस को दर्शकों ने खासा पसंद किया. डेविड धवन की फिल्‍म ‘बीवी नंबर वन’ उनकी पहली सुपरहिट फिल्‍म थी. फिल्‍म में सलमान खान और करिश्‍मा कपूर भी लीड रोल में थे. सुष्मिता ने फिल्‍म में दूसरी बीवी का किरदार निभाया था.

उनकी चर्चित फिल्‍मों में ‘आंखे’, ‘मैं हूं ना’, ‘बेवफा’, ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ और ‘चिंगारी’ के नाम शामिल है. फिल्‍म ‘मैं हूंन’ में इनका नाम चांदनी था और इन्‍होंने कॉलेज में पढाने वाली लेक्‍चरर का रोल निभाया था. फिल्‍म में शाहरुख खान भी मुख्‍य भूमिका में थे. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्‍म के गाने भी बेहद लोकप्रिय हुये थे. फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ में सुष्मिता एकबार फिर सलमान के साथ नजर आई थी. फिल्‍म में कैटरीना कैफ भी मुख्‍य भूमिका में थी. फिल्‍म को दर्शकों ने खासा पसंद किया था.

सुष्मिता को फिल्‍म ‘बीवी नंबर वन’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवार्ड मिला था. उनकी फिल्‍में ज्‍यादा नहीं चली लेकिन समाज सेवक के रुप में वो लोगों की प्रिय बनी हुई है. उन्‍होंने अभी तक शादी तो नही की है लेकिन उन्‍होंने दो लड़कियों को गोद लिया है और मां बनकरउनकीदेखभाल कर रहीं हैं. यह उनकी इच्‍छा शक्ति को दर्शाता है. सुष्मिता लोगों के लिएजीने में विश्‍वास रखती है. सुष्मिता का कहना है कि वे हमेशा सबकी मदद करना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें