37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैप्‍पी बर्थडे जूही

बॉलीवुड की जानीमानी अदाकारा जूही चावला का आज जन्‍मदिन है. अपने फिल्‍मी सफर के दौरान उन्‍होंने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी. अपने चुलबुले अंदाज से उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. उनका जन्‍म 13 नवंबर 1967 में हुआ था. उनके पिता पेशे से डॉक्‍टर थे. जूही ही प्रांरभिक शिक्षा लुधियाना से […]

बॉलीवुड की जानीमानी अदाकारा जूही चावला का आज जन्‍मदिन है. अपने फिल्‍मी सफर के दौरान उन्‍होंने दर्शकों को हंसाया भी और रुलाया भी. अपने चुलबुले अंदाज से उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. उनका जन्‍म 13 नवंबर 1967 में हुआ था. उनके पिता पेशे से डॉक्‍टर थे. जूही ही प्रांरभिक शिक्षा लुधियाना से की थी. जूही को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने का मौका मिला था जहां उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ वेशभूषा के लिये सम्‍मानित किया गया था.

जूही ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1986 में फिल्‍म ‘सल्‍तनत’ से की थी. फिल्‍म में धर्मेंद्र और सन्‍नी देओल ने मुख्‍य भूमिकाएं निभाई थी. फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर असफल रही और जुही दर्शकों के बीच अपनेआप को साबित करने में नाकामयाब रही.

वर्ष 1993 में महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘हम है राही प्‍यार के’ को दर्शकों ने खासा पसंद किया. फिल्‍म में उनके चुलबुले अंदाज को दर्शकों ने खासा पसंद किया. फिल्‍म में जूही के साथ आमिर खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें पहली बार सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला. इसके बाद उन्‍हें यश चोपडा की फिल्‍म ‘डर’ में काम करने का मौका मिला जो उनके करियर की सुपरहिट फिल्‍म साबित हुई.

जूही ने वर्ष 1997 में उद्योगपित जय मेहता से शादी कर ली. इसके बाद उन्‍होंने फिल्‍म निर्माण में कदम रखा. उन्‍होंने शाहरुख खाने के साथ मिलकर ‘ड्रीम्‍स अनलिमिटेड’ बैनर की स्‍थापना की. इस बैनर के तले ‘फिर भी दिल है हिंदुस्‍तानी’, ‘अशोका’ और ‘चलते चलते’ फिल्‍म को निर्माण किया. फिल्‍म ‘फिर भी दिल है हिंदुस्‍तानी’ को दर्शकों ने खासा पसंद किया. फिल्‍म में शाहरुख खान और जूही चावला ने मुख्‍य भूमिका निभाई है. वहीं उन्‍होंने फिल्‍म ‘गुलाबी गैंग’ में भी काम किया था. फिल्‍म में उनके साथ माधुरी दीक्षित भी थी.

जूही ने अपने करियर के दौरान लगभग 80 फिल्‍मों में काम किया. दर्शक उनकी जोडी आमिर खान के साथ खासा पसंद करते थे. दोनों की फिल्‍म ‘इश्‍क’ को दर्शकों ने पसंद किया था. फिल्‍म में अजय देवगन और काजोल ने भी फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका निभाई थी. जूही ने हिंदी फिल्‍मों के अलावा पंजाबी, कन्नड़, मलयालम, तमिल फिल्मों में भी अपने अभिनय से दर्शकों को हैरान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें