35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या फिर साथ आयेंगे अमिताभ-रेखा?

अमिताभ-रेखा, भले ही यह जोड़ी 1970 के दशक में बॉलीवुड की जान हुआ करती थी, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि आज भी यह जोड़ी किसी फिल्म को हिट करवाने का सटीक फार्मूला साबित हो सकती है. आज यह बात कहने की जरूरत इसलिए महसूस हो रही है, क्योंकि ऐसी खबरें आ रहीं […]

अमिताभ-रेखा, भले ही यह जोड़ी 1970 के दशक में बॉलीवुड की जान हुआ करती थी, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि आज भी यह जोड़ी किसी फिल्म को हिट करवाने का सटीक फार्मूला साबित हो सकती है.

आज यह बात कहने की जरूरत इसलिए महसूस हो रही है, क्योंकि ऐसी खबरें आ रहीं है कि आर बाल्की की फिल्म शमिताभ में यह जोड़ी एक बार फिर साथ नजर आ सकती है. हालांकि यह खबर अभी तक कंफर्म नहीं है, लेकिन चर्चा शुरू होते ही लोगों की रुचि इस ओर बढ़ने लगी है.
ज्ञात हो कि एक जमाने में अमिताभ-रेखा की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी हैं. जिनमें मिस्टर नटवर लाल, सुहाग, खून पसीना, मुक द्दर का सिकंदर जैसी हिट फिल्में कीं. हालांकि यह जोड़ी अंतिम बार यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला में साथ नजर आयी थी. यह फिल्म 1981 में रिलीज हुई थी.

ऐसी चर्चाएं हैं कि इस फिल्म में रेखा और अमिताभ के रियल लाइफ अफेयर को रील लाइफ में दिखाया गया था. फिल्म में अमिताभ बच्चन की रियल लाइफ पत्नी जया बच्चन ने फिल्म में उनकी पत्नी का किरदार निभाया था.

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं रही थी, बल्कि इसने औसत कारोबार किया था. लगभग सात करोड़ की कमाई इस फिल्म ने की थी.यश चोपड़ा ने अपनी मौत से कुछ समय पहले अपने जन्मदिन के अवसर पर दिये इंटरव्यू में कहा था कि सिलसिला रियल लाइफ लव स्टोरी है, जिसमें वे अमिताभ के अपोजिट परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल को लेना चाहते थे, लेकिन अमिताभ ने जया और रेखा का चयन किया था.
सिलसिला एक क्लासिक लव स्टोरी मूवी के रूप में जानी जाती है. जिसमें कलाकारों का अभिनय शानदार था. सिलसिला इसलिए भी बॉलीवुड की यादगार मूवी है, क्योंकि इस फिल्म के बाद अमिताभ-रेखा फिर कभी साथ नहीं दिखे.
यहां तक कि रियल लाइफ में भी अमिताभ और रेखा एक दूसरे से परहेज करने लगे थे. कई बार ऐसे मौके आये जब अमिताभ और रेखा आमने-सामने थे, लेकिन दोनों ने एक दूसरे को विश तक नहीं किया. हालांकि कुछ वर्ष पहले एक समारोह में अमिताभ ने रेखा को नमस्कार कर सबको चौंका दिया था. उस वक्त जया बच्चन भी उनके साथ थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें