37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#GangubaiKathiawadi: कौन हैं ”गंगूबाई काठियाबाड़ी”, आलिया निभायेंगी किरदार

आलिया भट्ट इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म ‘गंगूबाई काठियाबाड़ी’ को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं. फिल्‍म का पहला फर्स्‍ट लुक पोस्‍टर जारी कर दिया गया है. फिल्‍म का निर्देशन संजय लीला भंसाली कर रहे हैं. फिल्‍म में आलिया गंगूबाई के किरदार में नजर आयेंगी. पोस्‍टर में गैंगस्टर महिला के रूप में आलिया एक अलग ही […]

आलिया भट्ट इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म ‘गंगूबाई काठियाबाड़ी’ को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं. फिल्‍म का पहला फर्स्‍ट लुक पोस्‍टर जारी कर दिया गया है. फिल्‍म का निर्देशन संजय लीला भंसाली कर रहे हैं. फिल्‍म में आलिया गंगूबाई के किरदार में नजर आयेंगी. पोस्‍टर में गैंगस्टर महिला के रूप में आलिया एक अलग ही अवतार में नजर आ रही हैं.

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्‍वींस ऑफ मुंबई’ में बताया गया है कि, गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की रहनेवाली थीं, जिसकी वजह से उन्‍हें इस नाम से पुकारा गया. कम ही उम्र में गंगूबाई को वेश्‍यावृत्ति में ढकेल दिया गया.

बाद में कुख्‍यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक बन गये. गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थीं. गंगूबाई ने सेक्‍सवर्कस और अनाथ बच्‍चों के लिए काम किया. उनका पूरा नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था.

गंगूबाई एक्‍ट्रेस बनना चाहती थीं. वह जब 16 साल की थीं तो उन्‍हें उनके पिता के अकाउंटेंट से प्‍यार हो गया था और गंगूबाई ने उनसे भागकर शादी कर ली थी. इसके बाद दोनों मुंबई आकर बस गये. लेकिन बाद में पता चला कि यह शादी फ्रॉड थी, गंगूबाई को उसके पति ने 500 रुपये में कोठे में बेच दिया था.

किताब के अनुसार, माफिया डॉन करीम लाला की गैंग के एक सदस्‍य ने गंगूबाई के साथ रेप किया था. जिसके बाद गंगूबाई लड़ी और करीम लाला से मुलाकात की. उन्‍होंने करीम लाला को राखी बांधकर अपना भाई बना लिया. उन्‍हें भाई बनाने से गंगूबाई को यह फायदा हुआ कि कमाठीपुरा कोटा गंगूबाई के हाथ आ गया. कहा जाता है कि गंगूबाई किसी भी लड़की को उसकी बिना मर्जी के कोठे में नहीं रखती थीं.

बता दें कि, आलिया की पिछली फिल्‍म ‘कलंक’ थी. हालांकि यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें