27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विवादों में घिरी फिल्म ‘बाला” , साहित्यिक चोरी का लगा आरोप

मुंबई : आयुष्मान खुराना की नयी फिल्म "बाला" विवादों में घिरी दिख रही है और दो फिल्म निर्माताओं ने फिल्म में साहित्यिक चोरी किए जाने का आरोप लगाते हुए अदालतों का दरवाजा खटखटाया है. अपनी पहली फिल्म ‘‘मार्कशीट” पर काम कर रहे कमल कांत चंद्रा ने बंबई उच्च न्यायालय और फिर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा […]

मुंबई : आयुष्मान खुराना की नयी फिल्म "बाला" विवादों में घिरी दिख रही है और दो फिल्म निर्माताओं ने फिल्म में साहित्यिक चोरी किए जाने का आरोप लगाते हुए अदालतों का दरवाजा खटखटाया है. अपनी पहली फिल्म ‘‘मार्कशीट” पर काम कर रहे कमल कांत चंद्रा ने बंबई उच्च न्यायालय और फिर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. वहीं फिल्मकार नमन गोयल ने जयपुर जिला अदालत का रूख किया. सोमवार को उच्चतम न्यायालय ने बंबई उच्च न्यायालय को आठ नवंबर तक किसी समाधान पर पहुंचने का निर्देश दिया.

जयपुर जिला अदालत ने "बाला" के निर्माताओं को बुधवार को अदालत में पेश होने को कहा. चंद्रा ने दावा किया कि "बाला" उनकी स्क्रिप्ट से ली गयी है.

उन्होंने कहा कि वह ‘बरेली की बर्फी’ की शूटिंग के दौरान आयुष्मान से मिले थे और सितंबर 2017 में उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से इसकी विषयवस्तु के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि उन्हें एक घंटे के भीतर आयुष्मान का संदेश मिला.

उन्होंने कहा कि उन्हें यह कहानी पसंद आई. एक संघर्षरत सहायक निर्देशक के रूप में, उन्हें इस सकारात्मक प्रतिक्रिया से बहुत खुशी हुई. ‘‘मैंने उनसे पटकथा के साथ मिलने का फैसला किया लेकिन उनके मैनेजर से संदेश मिला कि वह व्यस्त हैं इसलिए मैंने स्क्रिप्ट उनके पास छोड़ दी.”

उन्होंने आरोप लगाया कि आयुष्मान ने उनके संदेशों का जवाब देना बंद कर दिया और उनके मैनेजर ने उन्हें बताया कि गंजेपन पर फिल्म करने में उनकी दिलचस्पी नहीं है. चंद्रा ने कहा, "… मुझे इस घोषणा पर आश्चर्य हुआ कि वह इस विषय पर एक फिल्म करने जा रहे हैं. मैंने तुरंत उन्हें कानूनी नोटिस भेजा."

इस बीच नमन गोयल ने दावा किया कि फिल्म ‘‘बाला” के कई दृश्य उनकी फिल्म ‘दि बिगनिंग टू गेट बाल्ड’ से लिए गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें