पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब Balakot Airstrike पर फिल्‍म बनायेंगे वि‍वेक ओबेरॉय

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक में मुख्य किरदार निभाने के बाद अभिनेता विवेक ओबेरॉय अब बालाकोट हवाई हमले पर तीन भाषाओं में फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसके जरिये वह बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमलों की सच्ची कहानी पेश करेंगे. अभिनेता-निर्माता ने कहा एक बयान कि ‘‘बालाकोट- द ट्रू स्टोरी'' नामक यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनेगी. फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में होगी. जो इस साल के अंत में शुरू हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि वास्तविक तथ्यों पर बनने वाली इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की बहादुरी के साथ उसकी त्वरित सूझबूझ, मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति के साथ रणनीतिक योजना को दिखाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई की कहानी को भी दिखाई जाएगी, जो तीन दिनों तक पाकिस्तान की कैद में थे. ओबेरॉय ने कहा, ‘एक गौरवान्वित भारतीय, एक देशभक्त और फिल्म बिरादरी के एक सदस्य के तौर पर यह दिखाना मेरा कर्तव्य है कि हमारे सशस्त्र बल वास्तव में कितने सक्षम हैं. यह फिल्म अभिनंदन जैसे बहादुर अधिकारियों की उपलब्धियों को रेखांकित करने का एक शक्तिशाली माध्यम है, जिसने दुश्मन के घर में घुसकर उस पर प्रहार किया. हर भारतीय को उन पर गर्व है.''

निर्माता ने कहा कि वे उस टीम की मदद लेंगे जो इन सच्ची घटनाओं के गवाह हैं. इस साल फरवरी में, भारतीय सुरक्षा बलों ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद खैबर पख्तूनवा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हमला किया था. पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. ओबेरॉय ने बालाकोट हवाई हमले को भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए सबसे सुनियोजित हमलों में से एक के रूप में वर्णित किया . फिल्म के लिए कलाकारों और निर्देशक की घोषणा जल्द की जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें