32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बर्थडे: 6 बार फिल्‍म इंडस्‍ट्री से बैन हो चुका है य‍े एक्‍टर, जानें 7 खास बातें…

साउथ इंडस्‍ट्री में वैसे तो कई एक्‍टर हैं जो विलेन बनकर चर्चित हुए लेकिन प्रकाश राज एक ऐसा नाम है जिन्‍हें मौजूदा समय में लोग विलेन के किरदार में देखना सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं. उन्‍होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में खुद को मजबूती से पेश किया है. उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान और […]

साउथ इंडस्‍ट्री में वैसे तो कई एक्‍टर हैं जो विलेन बनकर चर्चित हुए लेकिन प्रकाश राज एक ऐसा नाम है जिन्‍हें मौजूदा समय में लोग विलेन के किरदार में देखना सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं. उन्‍होंने साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में खुद को मजबूती से पेश किया है. उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान और अजय देवगन जैसे सुपरस्‍टार्स के साथ काम किया हैं.

हाल ही में रोहित शेट्टी की फिल्‍म ‘गोलमाल अगेन’ में नजर आये थे. फिल्‍म में उनके किरदार को खूब सराहा गया था. ‘सिंघम’ में प्रकाश राज के किरदार की खूब तारीफ हुई थी. प्रकाश राज कई बार अपने बयानों को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं, जानें उनके बारे में ये दिलचस्‍प बातें…

1. प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को बैंगलोर में हुआ था. उनका वास्‍तविक नाम प्रकाश राय था. जिसे उन्होंने तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर के कहने पर बदला था. प्रकाश राज के भाई प्रसाद राज भी एक अभिनेता हैं.

2. प्रकाश ने अपने सिने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के धारावाहिक ‘बिसिलु कुदुरे’ से की थी. इसके बाद साल 1994 में उन्‍होंने तमिल सिनेमा में डेब्‍यू किया. प्रकाश राज थियेटर से भी जुड़े हैं. उन्‍होंने कई थियेटर शोज़ भी किये हैं.

3. 2 दशक से भी ज्यादा लंबे करियर में प्रकाश राज ने दर्जनों फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है. कई फिल्में भी उन्होंने डायरेक्ट कीं हैं. प्रकाश राज एक ऐसे एक्‍टर हैं जिन्‍होंनके साउथ और बॉलीवुड फिल्‍मों में अच्‍छा तालमेल बनाया है.

4. प्रकाश राज ने साल 1994 में ललिता कुमारी से शादी की थी. दोनों की दो बेटियां मेघना और पूजा हैं और एक बेटा सिद्धू है. लेकिन दोनों का साल 2009 में तलाक हो गया था.

5. साल 2010 में प्रकाश राज ने पोनी वर्मा से शादी की. दोनों का एक बेटा बेदनाथ है. पोनी वर्मा एक जानी-मानी बॉलीवुड कोरियोग्राफर है.

6. प्रकाश राज को 5 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है. इसमें उन्हें बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टिंग, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, स्पेशल ज्यूरी जैसी अलग-अलग श्रेणियों में अवॉर्ड जीते हैं.

7. एक वक्त ऐसा भी था जब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें उनके बर्ताव की वजह से 6 बार बैन कर दिया था. ऐसा पहली बार हुआ था जब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में किसी एक्टर को बैन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें