32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#HappyBirthdayAbhishekBachchan: एक शर्त और टूट गई सगाई, जानें अभिषेक बच्‍चन की जिंदगी से जुड़ी ये बातें…

बॉलीवुड एक्‍टर अभिषेक बच्‍चन आज अपना 42वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. अभिषेक की जिंदगी किसी रोलर कोस्‍टर से कम नहीं है. प्रोफेशनल लाईफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाईफ भी उतार चढ़ाव भरी रही. उन्‍होंने सफलता देखी फिर धीरे-धीरे उनका करियर ढलान पर आ गया. अभिषेक बच्‍चन पिछले काफी समय से पर्दे के बजाय पत्‍नी अभिषेक […]

बॉलीवुड एक्‍टर अभिषेक बच्‍चन आज अपना 42वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. अभिषेक की जिंदगी किसी रोलर कोस्‍टर से कम नहीं है. प्रोफेशनल लाईफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाईफ भी उतार चढ़ाव भरी रही. उन्‍होंने सफलता देखी फिर धीरे-धीरे उनका करियर ढलान पर आ गया. अभिषेक बच्‍चन पिछले काफी समय से पर्दे के बजाय पत्‍नी अभिषेक बच्‍चन, बेटी आराध्‍या बच्‍चन के चलते सुर्खियों में बने रहे. इसके अलावा वे अक्सर अपनी कबड्डी टीम पिंक पैंथर्स के मैच के दौरान भी टीम का हौसला बढ़ाते हुए नजर आए. जानें ये खास बातें…

इंडस्‍ट्री में 18 साल

पिछले 18 सालों में अभिषेक बच्‍चन की उन 18 फिल्‍मों को छोड़ दें जिसमें उन्‍होंने कैमियो किया है तो उन्‍होंने बतौर लीड 44 फिल्‍मों में काम किया है. इनमें से गिनी-चुनी फिल्‍में ऐसी है जिसमें दर्शकों ने उन्‍हें सराहा है और ज्‍यादातर फिल्‍मों उनके करियर को ढलान पर ही लाने में योगदान दिया. युवा, सरकार, धूम, गुरू, दोस्‍ताना, रावन जैसी कुछ ही फिल्‍में हैं जो उनके हिस्‍से में अच्‍छी फिल्‍मों के टैग लगाते हैं. अभिषेक बच्चन की फ्लॉप फिल्मों की संख्या उनके चुनिंदा पसंदीदा किरदारों पर भारी पड़ती हैं. शायद इसलिए अपनी समकक्ष अभिनेताओं के मुकाबले न के बराबर ही नजर आते हैं.

एक शर्त और टूट गई सगाई

एक वक्‍त ऐसा भी आया था जब अभिषेक ऐश्‍वर्या राय से नही करिश्‍मा कपूर संग शादी करनेवाले थे. लेकिन करिश्‍मा की एक शर्त ने सबकुछ खत्‍म कर दिया. अभिषेक अपने पिता अमिताभ बच्‍चन, मां जया बच्‍चन और बहन श्‍वेता नंदा के बेहद करीब हैं और वे किसी कीमत पर उन्‍हें नहीं छोड़ सकते थे. बताया जाता है कि, करिश्‍मा चाहती थीं कि शादी के बाद अभिषेक और वो दोनों अलग घर में शिफ्ट हो जायें. अब जिसकी पूरी जिंदगी मां-बाप को समर्पित हो वो कैसे उनके दूर होने के बारे में सोच सकता है. साल 2002 में हुई सगाई 2003 में टूट गई.

अभिषेक-ऐश्‍वर्या के ढाई अक्षर प्रेम के…

जब ऐश्‍वर्या और अभिषेक की मुलाकात (ढाई अक्षर प्रेम के के सेट पर) हुई थी तो अभिषेक करिश्‍मा कपूर के साथ बिजी थे दोनों की सगाई भी हो चुकी थी. अभिषेक-ऐश्‍वर्या के करीब आने की बात सामने तब आई जब दोनों वर्ष 2006 में फिल्‍म ‘उमराव जान’ शूटिंग कर रहे थे. लेकिन दोनों ने इस बारे में चुप्‍पी साधे रखी और फिल्‍म ‘गुरु’ की शूटिंग शुरू कर दी. इस फिल्‍म में दर्शकों ने दोनों की जोड़ी को बेहद पसंद किया. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और दोनों ने 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली.

‘जलसा’ छोड़ने की उड़ी थी अफवाह

पिछले दिनों ऐसी खबरें थी कि अभिषेक और ऐश्‍वर्या ‘जलसा’ छोड़कर मुंबई स्थित अपने लग्‍जरी अपार्टमेंट में शिफ्ट होने जा रहे हैं. लेकिन बाद में इन खबरों को झूठा बताया गया. कई मौकों पर ये पूरी फैमिली एकसाथ नजर आती हैं. कई बार जया बच्‍चन और बहु ऐश्‍वर्या राय के अनबन की खबरें भी आई लेकिन इससे बच्‍चन परिवार को कोई फर्क नहीं पड़ा. बीते दिनों अमिताभ और ऐश्‍वर्या का एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ था जिसे खूब पसंद किया गया था.

‘मनमर्जियां’ होगी अगली फिल्म

अभिषेक की आनेवाली फिल्‍म ‘मनमर्जियां’ है, जिसका निर्देशन अनुराग कश्यप करेंगे. इस फिल्म में अभिषेक संग ‘मसान’ एक्‍टर विक्की कौशल और तापसी पन्नू भी नजर आएंगे. भले की अभिषेक की फिल्‍में फ्लॉप रही है लेकिन उन्‍होंने कभी हिम्‍मत नहीं हारी. जूझने की मजबूत इच्छाशक्ति के ​लिए पहचाने जाने वाले इस एक्टर के लिए ‘मनमर्जियां’ टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें