30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पद्मावती विवाद: करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कोटा थियेटर में मचाया उपद्रव, 8 हिरासत में

कोटा: संजय लीला भंसाली की आनेवाली फिल्‍म ‘पद्मावती’ पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. लगातार फिल्‍म की रिलीज को रोकने की मांग की जा रही है. मंगलवार को श्री राजपूत करणी सेना के करीब 50 कार्यकर्ताओं ने कोटा के एक सिनेमा हॉल में पद्मावती के टीजर की स्क्रीनिंग का विरोध करते हुए उपद्रव किया. […]

कोटा: संजय लीला भंसाली की आनेवाली फिल्‍म ‘पद्मावती’ पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. लगातार फिल्‍म की रिलीज को रोकने की मांग की जा रही है. मंगलवार को श्री राजपूत करणी सेना के करीब 50 कार्यकर्ताओं ने कोटा के एक सिनेमा हॉल में पद्मावती के टीजर की स्क्रीनिंग का विरोध करते हुए उपद्रव किया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों को तोड-मरोड कर पेश कर रही है.

गुमानपुरा पुलिस स्टेशन के सर्कल प्रभारी आनंद यादव ने बताया कि करणी सेना के सदस्यों ने बुकिंग काउंटर, खिडकियों, दरवाजों और थियेटर के फर्नीचर को निशाना बनाया और तोड-फोड की. थियेटर में कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव करने की भी खबरें हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामूली बल प्रयोग किया जिसके बाद कार्यकर्ता वहां से हटे.

हिंसा करने के सिलसिले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है और 30-40 लोगों के खिलाफ कार्वाई जारी है. हिंसा के संबंध में अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है. यादव ने बताया कि वह सिनेमा हॉल के प्रबंधक की ओर से औपचारिक शिकायत दर्ज कराने का इंतजार कर रहे हैं.

रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित फिल्म पद्मावती के टीजर की थियेटर में स्क्रीनिंग को लेकर कार्यकर्ता गुस्साए हुए थे. अधिकारी ने बताया कि विरोध के बाद टीजर की स्क्रीनिंग रोक दी गई.

बता दें कि पद्मावती में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के रोल में नजर आ रही हैं. शाहिद कपूर रानी पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह के किरदार में नजर आयेंगे. वहीं रणवीर सिंह शासक अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में दिखेंगे. फिल्‍म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें