24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुनिधि और अभिषेक होंगे महाराष्ट्र के स्वच्छता सद्भावना दूत

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव ने घोषणा की है कि फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन और गायिका सुनिधि चौहान और मराठी फिल्मों के अभिनेता मार्कंड अनसपुर राज्य के स्वच्छता अभियान के सद्भावना दूत होंगे. इसमें कुल नौ लोग शामिल हैं. मंत्रालय और राजभवन में आज यहां राज्यपाल द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत के बाद […]

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव ने घोषणा की है कि फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन और गायिका सुनिधि चौहान और मराठी फिल्मों के अभिनेता मार्कंड अनसपुर राज्य के स्वच्छता अभियान के सद्भावना दूत होंगे. इसमें कुल नौ लोग शामिल हैं.

मंत्रालय और राजभवन में आज यहां राज्यपाल द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत के बाद यह घोषणा की गई.
अन्य सद्भावना दूतों में आदित्य बिड़ला समूह की निदेशक राजश्री बिडला, उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी, निशानेबाज अंजलि भागवत, ट्रेन दुर्घटना में अपने हाथ खो देने वाली किशोरी मोनिका मोरे और महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी तथा समाज सुधारक दत्तात्रेय नारायण उर्फ अप्पासाहब धर्माधिकारी शामिल हैं.
राज्यपाल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि अभियान में उनके श समाज में कई लोगों को साफ..सफाई के लिए प्रेरित करेगी. हमें इस आंदोलन को जन अभियान बनाना है. राव ने कहा कि स्वच्छता अभियान की गति को बनाए रखने की जरुरत है.
राव ने कहा कि देश का सबसे स्वच्छ राज्य बनाने के लिए मुंबई और महाराष्ट्र में काफी कुछ किया जाना है. महाराष्ट्र ने संत गाडगेबाबा ने अभियान के रुप में स्वच्छता के लिए काफी प्रयास किया है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमें अभियान को शक्तिशाली बनाना है. उन्होंने कहा कि इसके केंद्र में रेलवे स्टेशन, अस्पताल, कार्यालय, बाजार जैसे सार्वजनिक स्थल होने चाहिए.
उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने के लिए मैं 18 अक्तूबर को जे. जे. अस्पताल जा रहा हूं. राव ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और मुंबई नगर निगम के आयुक्त से कहा कि अभियान को भागीदारीपूर्ण एवं दृष्टिगोचर बनाया जाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें