29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खास बातचीत: बोले सुमेध- कृष्ण के रोल में जाना प्रेम की परिभाषा

सीरियल राधाकृष्ण ने हाल ही में अपने 350 एपिसोड पूरे कर लिये हैं. शो में कृष्ण की भूमिका निभा रहे सुमेध इसे किसी सपने का सच होना करार देते हैं. उन्हें उम्मीद नहीं थी कि दर्शक कृष्ण की भूमिका में इतना ज्यादा पसंद करेंगे. सुमेध से हुई उर्मिला कोरी की खास बातचीत. -धारावाहिक राधाकृष्ण में […]

सीरियल राधाकृष्ण ने हाल ही में अपने 350 एपिसोड पूरे कर लिये हैं. शो में कृष्ण की भूमिका निभा रहे सुमेध इसे किसी सपने का सच होना करार देते हैं. उन्हें उम्मीद नहीं थी कि दर्शक कृष्ण की भूमिका में इतना ज्यादा पसंद करेंगे. सुमेध से हुई उर्मिला कोरी की खास बातचीत.

-धारावाहिक राधाकृष्ण में अब तक का सफर कैसा रहा?
बहुत ही मजेदार रहा है अब तक सफर. बहुत मेहनत की है. लेकिन जब लोगों का प्यार देखता हूं, तो लगता है कि मैंने कुछ ज्यादा तो नहीं किया! लोग क्या-क्या नहीं करते हैं. लोग मेरे लिए (कृष्ण) व्रत रखते हैं. मेरी पसंदीदा खाने की चीजें मुझे भिजवाते हैं. मैंने कहीं इंटरव्यू में बोल दिया कि मुझे चॉकलेट पसंद हैं, तो फिर मुझे लगातार चॉकलेट आने लगे हैं. एक बार तो मुझे बुखार हुआ, तब दवाइयां भिजवाने लगे थे.

-भगवान कृष्ण की भूमिका में अंदर से क्या महसूस करते हैं?
मैंने कृष्ण को अपने डायलॉग और लुक में ही नहीं, बल्कि खुद में रचा-बसा लिया. इस रोल को निभाते हुए जो सकारात्मकता और मुस्कुराहट मेरे चेहरे पर आती है, वह नकली नहीं, बल्कि अंदर से आती है. मुझे लगता है कि दर्शक उसी से कनेक्ट करते हैं. कृष्ण की भूमिका में मैं पहले से ज़्यादा शांत व संयमित हो गया हूं. अब मुझे जल्दी गुस्सा नहीं आता है.

-आपने कृष्ण के अलावा नारायण के दूसरे अवतारों को भी निभाया है. कितना मुश्किल लगा?
एक्टर के तौर पर ड्रीम शो इसे मैं कह सकता हूं. इतने अलग-अलग किरदार एक ही शो में. नयी आवाज, चाल-ढाल सबकुछ नया. नारायण के अवतार ही नहीं, मैंने तीन अलग-अलग उम्र की औरतों के किरदार को भी जिया. एक 16 साल की, दूसरी 24 साल की और तीसरी 70 साल की बुजुर्ग महिला. इसे एक्सलोर करने में मुझे अलग ही मजा आया. बहुत चुनौतीपूर्ण किरदार था. मेकअप करके 70 साल की बुजुर्ग महिला का रोल परफॉर्म करना आसान नहीं था. इस कदर उन किरदारों में घुस गया था कि खुद को एक समय के बाद रोकना पड़ा था.

-क्या प्यार को लेकर आपकी सोच बदली है?
कृष्ण प्यार का दूसरा नाम है. कृष्ण को निभाते हुए मैं कैसे प्रेम से अनजान रह सकता हूं. सुमेध के तौर मैं प्यार के बारे में ज्यादा सोचता नहीं था. मेरे लिए प्यार का मतलब मेरी मां का प्यार था. लेकिन जब मैं इस शो से जुड़ा, तो मैंने प्यार की अपनी पुरानी सारी परिभाषा को खत्म कर दी. अब मुझे प्रकृति से प्यार है. मेरे सेट पर मौजूद एक-एक व्यक्ति से प्यार है. कह सकते हैं कि कृष्ण ने जीने का नया नजरिया दिया.

-राधा की भूमिका निभा रही मल्लिका के साथ आपके लिंकअप की बातें भी चर्चा में हैं?
लोगों को बस कुछ कहना है. वे कुछ भी लिखते हैं और बोलते हैं. मल्लिका मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं. कंस का रोल कर रहे अर्पित रांका के साथ भी मेरी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है. चूंकि मल्लिका और मेरे सीन सबसे ज़्यादा हैं, इसलिए हम साथ में ज़्यादा रहते हैं. ऑन कैमरा और ऑफ कैमरा भी. साथ में लंच भी करते हैं. हमारे साथ बसंत भी होता है, जो बलराम बना है. हमारी दोस्ती बहुत खास है. एक अलग ही लेवल की बॉन्डिंग हमारे बीच है. चार साल हो गये हमें साथ में काम करते हुए. शो से पहले हमने कितने सारे वर्कशॉप्स साथ में किये थे.

-अपने संघर्ष के दिनों को कैसे याद करते हैं?
मैंने अपने संघर्ष के बारे में घर पर भी किसी को नहीं बताया है. मेरा मानना है कि बिना स्ट्रगल के कोई चीज नहीं मिलती. मिलती भी है ,तो ज्यादा दिन तक टिकती नहीं. मेरी फैमिली पुणे में है और मैं मुंबई में स्ट्रगल कर रहा था. अगर मैं अपने घरवालों को बताऊं कि मेरे पास पैसे नहीं हैं, एक टाइम का खाना मुश्किल से हो पाता है, तो वे यही कहेंगे कि तू वापस आ जा. उनके लिए मैं महत्वपूर्ण हूं. मेरे लिए काम. मैं अक्सर उनसे मिलने जाता हूं. वहां पर सब बहुत खुश हैं. चार दिन जाकर मैं भी उस खुशी का आनंद ले लेता हूं. मेरे शो की सफलता से वे बहुत खुश हैं. हां, मां मेरे लिंकअप की खबरों से शुरुआत में थोड़ा परेशान रहती थीं, लेकिन अब वह भी समझ गयी हैं कि इंडस्ट्री में यह आम बात है.

बेहद रोमांचक होगा कंस-वध का सीक्वेंस
शो राधाकृष्ण की कहानी में जल्द ही कंस के वध का अध्याय जुड़नेवाला है. कंस-वध शो का सबसे बड़ा हाइ पॉइंट होगा. शो निर्माताओं ने कंस-वध को द्वापर युग जैसा विराट चित्रण देने के लिए भव्य सेट बनाने का फ़ैसला किया है, जहां इन दिनों सुमेध मुदगलकर (कृष्ण) और अर्पित रांका (कंस) को प्रोफेशनल फाइट मास्टर फैयाज सईद कुश्ती की ट्रेनिंग दे रहे हैं. वे फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ और ‘जुड़वा’ में सलमान और संजू को एक्शन करवा चुके हैं. रिसर्च टीम ने तकरीबन दो महीने जमकर शोध किया, ताकि सेट और उस वक्त के माहौल को ज्यादा वास्तविक रूप दिया जा सके. इसके लिए तकरीबन 300 जूनियर्स को लिया गया है. साथ ही महंगे कैमरे और लाइट्स का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जिससे बड़े स्केल पर शूट किया जा सके. इतना ही नहीं, स्पेशल वीएफएक्स का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जो दर्शकों को खासा रोमांचित करेगा. 3डी हाथी 12 से 40 फीट का नजर आयेगा, जिसे द्वापर युग के हाथी कुवलयापीड की डिजाइन किया गया है. स्पेशल मल्ल युद्ध सीक्वेंस के लिए वास्तविक दिखने वाला अखाड़ा तैयार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें