29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”आईकन ऑफ गोल्डन जुबली अवॉर्ड” से सम्मानित होंगे रजनीकांत, प्रकाश जावड़ेकर ने की घोषणा

नयी दिल्ली: दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार और वयोवृद्ध अभिनेता रजनीकांत को भारत के पचासवें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में आइकल ऑफ गोल्डन जुबली आईएफएफआई-2019 अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि पचासवें अतंर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन गोवा में किया जाएगा. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रजनीकांत को सम्मानित किए जाने […]

नयी दिल्ली: दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार और वयोवृद्ध अभिनेता रजनीकांत को भारत के पचासवें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में आइकल ऑफ गोल्डन जुबली आईएफएफआई-2019 अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि पचासवें अतंर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन गोवा में किया जाएगा. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रजनीकांत को सम्मानित किए जाने की घोषणा की.
रजनीकांत को किया जाएगा सम्मानित
दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपस्टार रजनीकांत बॉलीवुड में भी सक्रिय रहे हैं. उन्होंने देश की कई भाषाओं में सैकड़ों फिल्मों में मुख्य अभिनेता की भूमिका निभाई. दक्षिण भारत में उनके प्रशंसक उनको भगवान की तरह पूजते हैं. हाल ही में रजनीकांत फिल्म, रोबोट 2.0 में नजर आए थे.
आपको बता दें कि रजनीकांत का असली नाम सयाजीराव गायकवाड़ है. उनका जन्म साल 1950 में हुआ था. फिल्मों में एंट्री से पहले रजनीकांत सरकारी बस सेवा में कंडक्टर के तौर पर काम किया करते थे. केंद्र सरकार द्वारा उनको सम्मानित किए जाने का फैसला निश्चित ही सराहनीय योग्य है.
साल 1952 में हुई फेस्टिवल की शुरूआत
आपको थोड़ी जानकारी आईएफएफआई के बारे में देते हैं. इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की शुरूआत साल 1952 में हुई थी. तब तात्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने इसका उद्घाटन किया था.
बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का उद्देश्य दुनियाभर के सिनेमा को फिल्म बनाने की कला को उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए एक साझा मंच प्रदान करना है. पूरे एशिया में आयोजित होने वाला ये एकमात्र फिल्म फिल्म फेस्टिवल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें