25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”करगिल विजय दिवस” पर फिल्मी सितारों ने सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

मुंबई : अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, विकी कौशल और सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर समेत जानी मानी फिल्मी हस्तियों ने 1999 के करगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. हर साल 26 जुलाई को ‘करगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है और इस साल करगिल युद्ध के 20 साल पूरे हुए […]

मुंबई : अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, विकी कौशल और सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर समेत जानी मानी फिल्मी हस्तियों ने 1999 के करगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.

हर साल 26 जुलाई को ‘करगिल विजय दिवस’ के रूप में मनाया जाता है और इस साल करगिल युद्ध के 20 साल पूरे हुए हैं. ‘ऑपरेशन विजय’ के तहत भारत ने इस युद्ध में पाकिस्तान पर जीत दर्ज की थी.

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर कहा कि देश की रक्षा में अपना जीवन न्यौछावर करने वाले सैनिकों को भारत सलाम करता है. उन्होंने ट्वीट किया, देश एवं देशवासियों की रक्षा के लिए जंग में आपके बलिदान को हम आपको सलाम करते हैं.

लता मंगेशकर ने लिखा, आज करगिल विजय दिवस है. मैं हमारे वीर जवानों को कोटि-कोटि नमन करती हूं और वीरगति को प्राप्त हुए उन सभी भारत माता के सपूतों को आदरांजलि अर्पण करती हूं.

अक्षय ने कहा कि आज जब हम ‘करगिल विजय दिवस’ के 20 साल पूरे होने के अवसर पर अपने वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पर लिखी मैंने शिव अरूर और राहुल सिंह की ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस 2 : मोर मिलिट्री स्टोरीज ऑफ अनइमैजिनेबल करेज एंड सैक्रिफाइस’ को पढ़ना शुरू किया. हम अपने उन सैनिकों को कभी नहीं भुला सकते जिनके साहस और बलिदान की बदौलत हर दिन हम शांति से जी पा रहे हैं.

संजय दत्त ने कहा, मैं अपने बहादुर जवानों को सलाम करता हूं जिन्होंने देश की सम्प्रभुता के लिए वीरतापूर्वक करगिल युद्ध लड़ा! आपके बलिदान को हमेशा याद किया जायेगा. जय हिंद, करगिल विजय दिवस.

हाल में युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ में अभिनय कर चुके विकी कौशल ने भी देश के ‘असल नायकों’ को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने पोस्ट किया, देश के लिए लड़ते हुए अपना जीवन बलिदान करने वाले वास्तविक नायकों के साहस और बलिदान को सलाम. जय हिंद. करगिल विजय दिवस.

दक्षिण के सुपरस्टार मोहनलाल ने कहा कि करगिल विजय दिवस ने ‘हर भारतीय के दिल में गौरव और सम्मान’ का भाव पैदा किया है. उन्होंने कहा, भारत माता के नाम पर अपना जीवन न्यौछावर करने वाले बहादुर अमर शहीदों को सलाम. जय हिंद.

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने लिखा, करगिल युद्ध के शहीदों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि और आज करगिल विजय दिवस के अवसर पर उनके अदम्य साहस एवं पराक्रम को सलाम.

अनुष्का शर्मा ने लिखा, देश के लिए अपना जीवन कुर्बान करने वाले सभी नायकों को सलाम, श्रद्धांजलि और दिल से आभार. उनके बलिदान और पराक्रम को कभी नहीं भुलाया जा सकता है.

तापसी पन्नू ने कहा कि जब वह छोटी थीं तब से वह करगिल युद्ध के दौरान हर दिन समाचार देखा करती थीं.

अर्जुन कपूर ने कहा कि शहीदों के बलिदान और पराक्रम का शुक्रिया अदा करने के लिए कोई शब्द नहीं है, जो उन्होंने हमारे लिए किया. फरहान अख्तर और सनी देओल ने भी शहीदों को याद करते हुए ट्वीट कियाहै.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें