FIFA World Cup : विश्व कप के अंतिम-08 में जगह बनाने के लिए मैसी पर निर्भर होगा अर्जेंटीना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कजान (रूस) : अर्जेंटीना और लियोनल मैसी को विश्व कप में आगे बढ़ने के लिए शनिवार को फ्रांस के खिलाफ मैच में अपनी फॉर्म हासिल करनी होगी. फ्रांस की टीम भी विश्व कप में अब तक अपनी पूरी लय में नहीं दिखी है. विश्व कप का पहला प्री क्वार्टर फाइनल मैच रोमांचक होने की उम्मीद है. दोनों ही टीमों ने अब तक उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है और उनका विश्व कप में अब तक का सफर एक-दूसरे से अलग रहा है.

जहां फ्रांस की टीम ने अपने तीन लीग मैचों में दो में जीत हासिल की और एक मुकाबला ड्रॉ किया, अर्जेंटीना ने केवल एक मैच जीता, एक में बुरी तरह हार गया और एक मुकाबला ड्रॉ खेला. बड़े उम्र के खिलाड़ियों और टीम में असतंलुन अर्जेंटीना के लिए समस्याएं हैं और यह सब ग्रुप चरण में क्रोएशिया के खिलाफ मुकाबले में साफ-साफ दिखा, जब अर्जेंटीना को 0-3 की शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा. लेकिन मैसी ने पिछले मुकाबले में नाइजीरिया के खिलाफ अपना खाता खोलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी, जो अर्जेंटीना के लिए एक शुभ संकेत हैं.
दूसरी तरफ फ्रांस की टीम अब तक अपराजेय रहने के बाद सुस्त दिखी है. स्ट्राइकर एंटोइन ग्रिजमैन अब तक अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने में नाकाम रहे हैं और मिडफील्ड में टीम की रचनात्मकता अब तक नजर नहीं आयी है. टीम के कोच डिडियर डेशचैम्प इस बात पर अटल हैं कि शनिवार को विश्व कप का नॉकआउट दौर शुरू होने के साथ फ्रांस अपनी पूरी लय में आ जायेगा.
-1978 विश्व कप में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 2-1 से हराया था.
-1930 में भी फ्रांस को अर्जेंटीना के खिलाफ हार मिली थी.
-40 वर्षों से फ्रांस की टीम किसी दक्षिण अमेरिकी टीम से विश्व कप में नहीं हारी है.
-757 मिनट के खेल में विश्व कप के पिछले सात विश्व कप मैचों के दौरान किसी दक्षिण अमेरिकी टीम ने फ्रांस के खिलाफ कोई गोल नहीं किया है.
आमने-सामने
कुल मैच 11
अर्जेंटीना जीता 06
फ्रांस जीता 02
ड्रॉ 03
अर्जेंटीना का सफर
अर्जेंटीना-आइसलैंड मैच 1-1 गोल से ड्रॉ
क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 3-0 से पराजित किया
अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को 2-1 से पराजित किया
फ्रांस का सफर
फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया
फ्रांस ने पेरू पर 1-0 की जीत दर्ज की
डेनमार्क ने फ्रांस को 0-0 से ड्रॉ पर रोका
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें