36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FIFA WC : भारतीय खिलाड़ियों पर चढ़ा फीफा का फीवर, मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार हैं पहली पसंद

कोलकाता : फीफा विश्व कप का खुमार जैसे जैसे बढ़ रहा है , विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों ने अपने पंसदीदा खिलाड़ी चुन लिये हैं जिसमें लियोनल मेस्सी , क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार को सबसे ज्यादा आकर्षण बटोर रहे हैं. क्रिकेटर कुलदीप यादव जहां ब्राजीली स्टार नेमार का समर्थन कर रहे हैं जबकि मुक्केबाज अखिल कुमार […]

कोलकाता : फीफा विश्व कप का खुमार जैसे जैसे बढ़ रहा है , विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों ने अपने पंसदीदा खिलाड़ी चुन लिये हैं जिसमें लियोनल मेस्सी , क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार को सबसे ज्यादा आकर्षण बटोर रहे हैं.

क्रिकेटर कुलदीप यादव जहां ब्राजीली स्टार नेमार का समर्थन कर रहे हैं जबकि मुक्केबाज अखिल कुमार और गोल्फर राहिल गंगजी ने रोनाल्डो की वजह से पुर्तगाल को अपना दूसरा देश बना लिया है.बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय ‘ मेस्सी ‘ के मुरीद हैं तो पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह उम्मीद कर रहे हैं कि जर्मनी की टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बूते खिताब का बचाव कर करे. अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट दो दिन के भीतर खत्म हो गया तो कुलदीप अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिये रवाना होने से पहले ‘ विश्व कप के शुमार ‘ में रंग गये हैं.

कुलदीप ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क द्वारा भारत में ‘# मेरीदूसरीकंट्री ‘ (मेरा दूसरा देश) अभियान के लिये आयोजित बातचीत में कहा , मेरी पसंदीदा टीम ब्राजील है , नेमार की वजह से. यह हमारे लिये व्यस्त क्रिकेट सत्र है लेकिन मैं अपने पसंदीदा देश का समर्थन करने के लिये ज्यादा से ज्यादा मैच देखने की कोशिश करूंग.वर्ष 2014 विश्व कप में जर्मनी द्वारा मिली 1-7 की हार की बात करते हुए उन्होंने कहा , वो दर्दनाक था. मैं दो दिन तक सो नहीं सका था , यह दुस्वप्न की तरह था. यह पूछने पर कि उन्हें नेमार के बारे में क्या चीज पसंद हैं तो उन्होंने कहा , उसके खेलने की शैली और खेल के प्रति रवैया.

स्टेडियम में विश्व कप मैच देखना मेरे लिये सपने की तरह है और उम्मीद लगाये हूं कि किसी दिन मैं इसे पूरा करूंगा. वहीं राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी अखिल कुमार ने कहा , मैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बहुत बड़ा मुरीद हूं , विशेषकर उनके मैदान के बाहर सामाजिक कार्य का. मैं निश्चित रूप से इस विश्व कप में पुर्तगाल का समर्थन करूंगा.

गंगजी ने कहा , मुझे उसकी (रोनाल्डो) की यह बात बहुत पसंद है कि वह आसानी से हार नहीं मानता. इसलिये मेरा पसंदीदा टीम पुर्तगाल है. प्रणय ने कहा , जब मैं छोटा था तो मुझे ब्राजीली खिलाड़ी रिवाल्डो , राबर्टो कार्लोस और रोनाल्डो बहुत पसंद थे , वो दिन भी अलग थे. उम्मीद करता हूं कि मुझे टीवी पर पिछली बार की तरह मैच देखने का समय मिल जाये. मेरा सेमीफाइनल लाइन अप जर्मनी , फ्रांस , ब्राजील और बेल्जियम हैं.

संदीप ने कहा , मुझे जर्मनी कोच जोकिम ल्यू का टीम को ट्रेनिंग कराने का तरीका पसंद है और मुझे पूरा भरोसा है कि इस विश्व कप में अच्छे टीम को अच्छे नतीजे मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें