27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिल क्लिंटन आैर मोनिका लेविंस्की की यादें ताजा करेगा यह टीवी शो, जानें क्या हुआ था दोनों के बीच…!

हिस्ट्री चैनल ने एमी पुरस्कार विजेता आरजे कटलर की छह भागों वाली शृंखला ‘दि ब्रीच : इनसाइड दि इम्पीचमेंट आॅफ बिल क्लिंटन’ के प्रसारण को मंजूरी दे दी है. हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, इस शृंखला की व्याख्या राजनीतिक थ्रिलर के रूप में की गयी है, जिसमें मोनिका लेविंस्की प्रकरण के बारे में विस्तार से दिखाया […]

हिस्ट्री चैनल ने एमी पुरस्कार विजेता आरजे कटलर की छह भागों वाली शृंखला ‘दि ब्रीच : इनसाइड दि इम्पीचमेंट आॅफ बिल क्लिंटन’ के प्रसारण को मंजूरी दे दी है.

हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, इस शृंखला की व्याख्या राजनीतिक थ्रिलर के रूप में की गयी है, जिसमें मोनिका लेविंस्की प्रकरण के बारे में विस्तार से दिखाया गया है.

यह शृंखला पीटर बाकेर द्वारा लिखे गये एवं न्यूयार्क टाइम्स के बेस्ट सेलर ‘दि ब्रीच : इनसाइड दि इम्पीचमेंट आॅफ बिल क्लिंटन एंड ट्रायल ऑफ विलियम जेफरसन क्लिंटन’ पर आधारित है.

कटलर ने इस शृंखला के पहले एपिसोड की रूपरेखा डेविड के इजराइल के साथ तैयार की थी, जबकि इसका प्रोडक्शन एई स्टूडियो बैरी जोसेन द्वारा साथ किया जायेगा. इसके कलाकरों का चयन किया जा रहा है.

जब 22 की मोनिका के प्यार में गिरफ्तार हुए 49 के क्लिंटन
दरअसल, साल 1997-98 में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और मोनिका लेविंस्की का सेक्स स्कैंडल सामने आया था. जिसने न सिर्फ अमेरिका, बल्कि पूरी दुनिया में हलचल मचा दी थी.

मोनिका व्हाइट हाउस में इंटर्न के तौर पर काम करती थी. जिस समय की यह घटना है, उस समय मोनिका 22 साल की थी और लिंकन 49 के.

मोनिका लेविंस्की ने खुलासा किया था कि 1995 से 1997 के बीच उनके और क्लिंटन के बीच नौ बार शारीरिक संबंध बने थे. दोनों के बीच ये संबंध आपसी सहमति से थे, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने उनका फायदा उठाया था.

जब यह बात सबके सामने आयी, तो शुरू में क्लिंटन ने इस रिश्ते को सिरे से खारिज कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने मोनिका के साथ अपने संबंधों की बात सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर ली थी.

मोनिका ने एक लेख में लिखा था- मेरे और क्लिंटन के बीच जो हुआ, मुझे उसका बहुत अफसोस है. मेरे बॉस ने मेरा फायदा उठाया. मैं हमेशा इस बात पर अडिग रहूंगी कि दोनों के बीच संबंध आपसी सहमति से थे.

मोनिका लेविंस्की से संबंधों को लेकर संघीय जांचकर्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लगातेहुए रिपब्लिकन पार्टी ने बिल क्लिंटन के खिलाफ महाभियोग भी चलाया. लेकिन क्लिंटन ने अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा किया.

इस बहुचर्चित सेक्स स्कैंडल के बाद मोनिका ने व्हाइट हाउस की नौकरी छोड़ दी थी. कुछ दिनों तक उन्होंने अपैरेल डिजाइनर के तौर पर काम किया. उसके बाद उन्होंने एक टीवी शो होस्ट किया. फिर आगे की पढ़ाई के लिए वह लंदन चली गयी थीं.

इस कांड के बाद मोनिका के लिए अमेरिका में काम करना मुश्किल हो गया था. फिलहाल वह एक जानी-मानी सामाजिक कार्यकर्ता और साबइर सिक्योरिटी की जानकार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें