24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Adhir Ranjan Chowdhury Baharampur Election Result 2024 : बहरमपुर में यूसुफ पठान को मिली जीत, अधीर रंजन चौधरी हारे

Adhir Ranjan Chowdhury Baharampur Election Result 2024: वर्ष 1999 से बरहमपुर लोकसभा सीट पर जीत रहे कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी का इस बार क्या हुआ?

Adhir Ranjan Chowdhury Baharampur Election Result 2024 : बहरमपुर लोकसभा सीट पश्चिम बंगाल की ऐसी सीट है, जो सदैव सुर्खियों में रही. इस सीट पर 1999 से अब तक कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने लगातार चार बार जीत हासिल की है. जब से अधीर चौधरी की इस सीट पर एंट्री हुई, आरएसपी की वापसी नहीं हो पाई. अधीर से पहले आरएसपी के उम्मीदवार यहां से जीतते थे. अन्य दल इस सीट को जीतने के लिए बेताब तो रहे, लेकिन कोई जीत न सका. हालांकि इस बार का चुनावी समीकरण कुछ और इतिहास बनाने की तैयारी कर रहा है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार बहरमपुर से अधीर रंजन चौधरी पीछे चल रहे है जबकि यूसुफ पठान 21123 वोटों से आगे चल रहे हैं.

अधीर रंजन चौधरी हारे

बहरामपुर लोकसभा सीट से टीएमसी के यूसुफ पठान 21123 मतों से बढ़त बनाए हुए थे और बहरामपुर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के आला नेता अधीर रंजन चौधरी को पराजय का सामना करना पड़ा, जबकि पूर्व क्रिकेटर और टीएमसी उम्मीदवार यूसुफ पठान जीत गए हैं.

Abhishek Banerjee Diamond Harbour Election Result 2024 : डायमंड हार्बर में रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़ रहे हैं अभिषेक बनर्जी, ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे

2019 में हुए चुनाव में फिर से कांग्रेस के अधीर चौधरी जीते

2019 में हुए चुनाव में फिर से कांग्रेस के अधीर चौधरी जीते, लेकिन वोट प्रतिशत कम हो गया. उन्हें 45.47 फीसदी वोट मिले. इस चुनाव में भी तृणमूल कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही. तृणमूल कांग्रेस ने पिछले चुनाव के मुकाबले अपना वोट प्रतिशत काफी बढ़ा लिया. 2014 के चुनाव में तृणमूल को जहां 19.69 फीसदी वोट मिले, वहीं 2019 में उसे 39.26 फीसदी वोट मिले. अब इस वर्ष होने जा रहे चुनाव को लेकर तृणमूल से लेकर भाजपा दोनों ही इस सीट में सेंध लगाने में जुटी है. लेकिन अधीर चौधरी का जलवा बरकरार रहेगा या नहीं, यह तो नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा.

Exit Poll 2024 : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को नकारा, नतीजों को लेकर किया बड़ा दावा

बहरमपुर में है सात विधानसभा क्षेत्र

  • बरवान (एससी) जीवन कृष्ण साहा तृणमूल कांग्रेस
  • कांदी अपूर्व सरकार तृणमूल कांग्रेस
  • भरतपुर हुमायूं कबीर तृणमूल कांग्रेस
  • रेजीनगर रबीउल आलम चौधरी तृणमूल कांग्रेस
  • बेलडांगा हसनुजमां शेख तृणमूल कांग्रेस
  • बहरमपुर सुब्रत मोइत्रा भारतीय जनता पार्टी
  • नाओदा शाहीना मुमताज बेगम तृणमूल कांग्रेस

मतदाताओं की संख्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें