25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Exit Poll 2024 : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को नकारा, नतीजों को लेकर किया बड़ा दावा

ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को लेकर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. ममता ने एग्जिट पोल के नतीजों को फर्जी और भ्रामक बताया है.

Exit Poll 2024 : देशभर में सातवें और अंतिम चरण के मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए हैं. चुनाव के नतीजों का ऐलान 4 जून को होने वाला है. लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के अनुमान आ जाने से देश के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई है. एनडीए और I.N.D.I.A. के नेताओं के बीच एग्जिट पोल को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी क्रम में अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को सिरे से खारिज कर दिया है.

ममता ने बीजेपी और मीडिया की सांठ-गांठ का लगया आरोप

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने 2016,2019 और 2021 में एग्जिट पोल का हाल देखा था. इन सभी चुनावों में बीजेपी को टीएमसी से आगे दिखाया गया था. ममता ने अपने कार्यकर्ताओं एकजुट रहने और ऐसे भ्रामक पोल से दूर रहने को कहा है. आपको बता दें कि 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया था. लेकिन जब परिणाम आए थे तो टीएमसी ने बड़ी जीत दर्ज की थी.

रीजनल पार्टियां बीजेपी की राह में रोड़ा : ममता

ममता बनर्जी ने I.N.D.I.A. गठबंधन की पार्टियों के ऊपर विश्वास जताते हुए कहा कि अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे जैसे क्षेत्रीय नेता अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने यह भी आरोप लगया कि ये एग्जिट पोल बीजेपी की हवा बनाने के लिए उनके पक्ष में पोल दिखा रहे हैं. आपको बता दें कि शनिवार को संपन्न हुए चुनाव के बाद विभिन्न चैनलों और एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाया जा रहा है. बंगाल में बीजेपी को सभी पोल में 20 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही है. वहीं टीएमसी 11-15 सीटें मिलती दिख रही है. विपक्ष के नेताओं ने एग्जिट पोल को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि इंडिया गठबंधन ने 295 सीटें मिलने का दावा किया है.

क्या थे 2019 के परिणाम

आपको बता दें कि बीजेपी को 2019 में 303 सीटें मिली थी. बंगाल में बीजेपी को 18 सीटें मिली थी. वहीं टीएमसी 22 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थी.

Also Read : Exit Poll 2024: सीएम चंपाई सोरेन का दावा- झारखंड में जीतेंगे 10 से अधिक सीट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें