1. home Hindi News
  2. election
  3. goa assembly election 2022 shiv sena ncp attacks congress party said will release candidate list tomorrow mtj

गोवा में एनसीपी-शिव सेना ने मिलकर कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- विधानसभा की कुछ सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

हमारी कोशिशें बेकार गयीं. कांग्रेस (Congress) पार्टी ने हमारे प्रस्ताव पर कोई जवाब ही नहीं दिया. NCP-Shiv Sena की लिस्ट जल्द होगी जारी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कल उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी एनसीपी-शिव सेना
कल उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी एनसीपी-शिव सेना
Twitter (ANI)

Goa Assembly Election 2022: महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार चला रही शिव सेना (Shiv Sena) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने राष्ट्रीय पार्टी पर हमला बोला. कहा कि शिव सेना और एनसीपी ने कांग्रेस को प्रस्ताव दिया था कि गोवा विधानसभा चुनाव में तीनों पार्टियां मिलकर गठबंधन के तहत भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ चुनाव लड़ें. लेकिन, हमारी कोशिशें बेकार गयीं. कांग्रेस (Congress) पार्टी ने हमारे प्रस्ताव पर कोई जवाब ही नहीं दिया.

बुधवार को गोवा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि हम मिलकर मजबूती के साथ भाजपा को परास्त करने की रणनीति पर काम करना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने इसमें हमारा साथ नहीं दिया. हमने उन्हें जो ऑफर दिया था, उसके बारे में कांग्रेस की ओर से कोई जवाब नहीं आया.

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि कांग्रेस और शिव सेना के उम्मीदवारों की पहली सूची हम जारी करेंगे. उन्होंने कहा कि हम गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेंगे. हां, कुछ महत्वपूर्ण सीटों पर हमलोग चुनाव लड़ने जा रहे हैं. शिव सेना और एनसीपी के उम्मीदवारों की सूची संभवत: कल जारी कर दी जायेगी. इसके बाद हम उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रफुल्ल पटेल के साथ शिव सेना के संजय राउत भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) से सटे गोवा (Goa News) में 14 फरवरी को विधानसभा की सभी 40 सीटों पर मतदान होना है. यहां अभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है. वर्ष 2017 में कांग्रेस (Congress) सबसे ज्यादा सीटें जीतकर भी सरकार नहीं बना पायी थी. इस बार आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) भी अपने उम्मीदवार उतार रही है. टीएमसी ने कई कांग्रेस और एनसीपी (NCP) नेताओं को अपने पाले में कर लिया है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मुश्किलें मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के पुत्र उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) बढ़ा रहे हैं. वह बगावत के मूड में हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उन्हें अपने पाले में करने की कोशिशों में जुट गये हैं. उन्होंने ऑफर किया है कि अगर उत्पल पर्रिकर आप में शामिल होना चाहें, तो उनका स्वागत है. हालांकि, अभी उत्पल ने कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है.

उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) पणजी विधानसभा सीट (Panaji Assembly Seat) से चुनाव लड़ना चाहते हैं. उनके पिता और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Former Defence Minister Manohar Parrikar) ने दो दशक तक पणजी विधानसभा सीट का नेतृत्व किया. मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री भी रहे. वर्ष 2017 में गोवा की क्षेत्रीय पार्टियों ने मनोहर पर्रिकर की वजह से भी भाजपा को समर्थन दिया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें