16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावAssembly Election Results 2023 LIVE : रुझानों में भाजपा 3-1 से आगे, कांग्रेस का तेलंगाना में जोरदार प्रदर्शन

Assembly Election Results 2023 LIVE : रुझानों में भाजपा 3-1 से आगे, कांग्रेस का तेलंगाना में जोरदार प्रदर्शन

Assembly Election Result 2023 MP Chhattisgarh Rajasthan Telangana Chunav Winner BJP vs Congress latest news - शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है. वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान के रुझानों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल चुका है.

Vidhan Sabha Chunav Results 2023 LIVE : विधानसभा चुनाव 2023 के शुरुआती रुझानों में बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान आगे, टोंक से सचिन पायलट आगे और सरदारपुरा से अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं. शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है. वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान के रुझानों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. जबकि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को रुझानों में पूर्ण बहुमत मिल चुका है.

Also Read: Assembly Election 2023 LIVE Results: विधानसभा चुनाव के नतीजे देखें ऑनलाइन, काम आयेंगे ये प्लैटफॉर्म्स

Assembly Election Result LIVE : शुरुआती रुझानों में भाजपा कांग्रेस से आगे

शुरुआती रुझानों में राजस्थान में भाजपा 103 और कांग्रेस पार्टी 86, मध्य प्रदेश में भाजपा 130 और कांग्रेस 91, छत्तीसगढ़ में भाजपा 45 और कांग्रेस 41 सीटों पर आगे है. वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने 68 और बीआरएस ने 35 सीटों पर बढ़त बना रखी है. मालूम हो कि आज मध्य प्रदेश के 230, राजस्थान के 199, तेलंगाना के 199 और छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर नतीजे आएंगे. आज सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई और अब ईवीएम मशीन के वोटों की गिनती चल रही है. रुझानों के अनुसार, तीन राज्यों में भाजपा कांग्रेस से आगे है.

Assembly Election Result LIVE: आज शाम पार्टी मुख्यालय पहुंचेंगे पीएम मोदी

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के नतीजे आज सामने आयेंगे. इसके लिए मतगणना जारी है. रुझानों में भाजपा तीन राज्यों में आगे चल रही है. पार्टी की सफलता पर दिल्ली में स्थित भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय में जश्न की तैयारी शुरू हो गई है. आज शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय पहुंचेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Also Read: Assembly Election 2023: EVM से कैसे होती है मतगणना? जानिए इससे जुड़े हर सवाल का जवाब

Assembly Election Result 2023: हैदराबाद में कांग्रेस ऑफिस के बाहर जश्न का माहौल

शुरुआती रुझानों में पार्टी को 47 सीटों पर बढ़त मिलने के बाद हैदराबाद में तेलंगाना कांग्रेस कार्यालय में जश्न का माहौल है. पार्टी कैडर्स ‘अलविदा, अलविदा केसीआर’ का नारा लगा रहे हैं. इलेक्शन कमीशन के आकड़ों के अनुसार, शुरुआती रुझानों में बीआरएस को 26 सीटों पर बढ़त हासिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें