1. home Hindi News
  2. career
  3. ibps recruitment 2020 ibps has extended the recruitment application date for various posts now apply before july 15

IBPS Recruitment 2020: आईबीपीएस ने विभिन्न पदों की भर्ती की आवेदन तिथि बढ़ाई, अब 15 जुलाई से पहले करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईबीपीएस ने विभिन्न पदों की भर्ती के लिए तिथि को बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी गई है
आईबीपीएस ने विभिन्न पदों की भर्ती के लिए तिथि को बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी गई है

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन में अपनी पहली भर्ती अधिसूचना जारी की थी. इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आईबीपीएस 2020 भर्ती के लिए 10 जून से 30 जून 2020 तक ऑनलाइन आवेदन मांगा जा रहा था, पर अब इसकी तिथि को बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी गई है. आईबीपीएस (IBPS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विभिन्न पदों के तहत भर्ती के लिए एक नोटिस जारी किया है. इस भर्ती के तहत आईबीपीएस (IBPS) द्वारा प्रोफेसर, शोध सहयोगी, हिंदी अधिकारी जैसे पदों के लिए कुल 29 रिक्तियां हैं, और इस भर्ती में विश्लेषक प्रोग्रामर के लिए तकनीकी पद भी शामिल हैं, आईटी प्रशासक और अधिक. आधिकारिक अधिसूचना में संपूर्ण विवरण पद, पात्रता, वेतन और परीक्षण संरचना दी गई है.

आईबीपीएस भर्ती 2020 आधिकारिक अधिसूचना

इस भर्ती से संबंधित सूचना संस्थान के बैंकिंग कार्मिक चयन की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई थी. विस्तृत अधिसूचना देखने के लिए लिंक नीचे दिया गया है, इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस भर्ती अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अच्छी तरह से देख सकते हैं.

आईबीपीएस भर्ती 2020: पद-वार रिक्ति

पोस्ट कोड- पोस्ट नाम रिक्त पद

01 प्रोफेसर-2

02 एसोसिएट प्रोफेसर- 2

03 असिसटेंट प्रोफेसर-4

04 फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट-5

05 शोध सहयोगी-5

06 रिसर्च एसोसिएट (तकनीकी) -1

07 हिंदी अधिकारी-3

08 विश्लेषक प्रोग्रामर (विंडोज)-2

09 विश्लेषक प्रोग्रामर (लिनक्स)- 1

10 आईटी प्रशासक-1

11 प्रोग्रामिंग सहायक-3

आईबीपीएस भर्ती 2020 चयन प्रक्रिया

विभिन्न पदों के लिए चयन प्रक्रिया इस प्रकार होगी:

  1. प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर- समूह अभ्यास, प्रस्तुति के लिए ए

    व्यायाम और साक्षात्कार

  2. फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट और रिसर्च एसोसिएट टेक्निकल- ऑनलाइन एग्जाम, आइटम राइटिंग एक्सरसाइज, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के लिए

  3. हिंदी अधिकारी- ऑनलाइन परीक्षा, कौशल परीक्षा, आइटम लेखन के लिए, साक्षात्कार

  4. विश्लेषक प्रोग्रामर के लिए -Windows और विश्लेषक प्रोग्रामर- (लिनक्स)- ऑनलाइन परीक्षा, कौशल परीक्षण और आईटी प्रशासक और प्रोग्रामिंग सहायक साक्षात्कार

इसके अलावा आईबीपीएस आरआरबी 2020 (IBPS RRB 2020) परीक्षा का विवरण जारी कर दिया गया है. आईबीपीएस द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर में इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन (IBPS RRB 2020 PO Clerk Notification 2020) जून महिने में आना था, पर कोरोना संक्रमण के कारण इसे आने में देर हो गई.आवेदन प्रक्रिया कल यानी एक जुलाई से शुरू होगी और उम्मीदवार 21 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं. ये आवेदन ऑनलाइन माध्यम से शुरू होगी.

इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक ने विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों की भर्ती के लिए विभिन्न अधिसूचनाएं जारी की हैं. आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. विभिन्न विज्ञापन संख्याओं के तहत विभिन्न पदों के लिए कुल 444 रिक्तियां हैं. इच्छुक उम्मीदवार 13 जुलाई या उससे पहले sbi.co.in/careers पर अपने इच्छित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और पेज के नीचे दिए गए करियर लिंक पर क्लिक करना होगा. नवीनतम घोषणा अनुभागों के तहत, विज्ञापन के प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करें और 'ऑनलाइन आवेदन करें' पर जाएं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें