26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Panchayati Raj Vibhag के लिए नियुक्ति शुरू, ऐसे करें आवेदन

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2024: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने बिहार के पंचायती राज विभाग में 6570 लेखाकार सह आईटी सहायक भूमिकाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किया है.

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2024: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने बिहार के पंचायती राज विभाग में लेखाकार सह आईटी सहायक के 6570 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 10 मई 2024 से शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 9 जून 2024, शाम 5 बजे तक चलेगी और आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई 2024 है.

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट-https://state.bihar.gov.in/ पर जाएं

स्टेप 2: होमपेज पर, वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करें

स्टेप 3: भर्ती लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 4: अपनी पंजीकृत आईडी और पासवर्ड के साथ आवेदन पत्र तक पहुंचें

स्टेप 5: अपने आवश्यक विवरण के साथ आवेदन पत्र पूरा करें

स्टेप 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करें

स्टेप 7: आवेदन पत्र जमा करें और डाउनलोड करें

Department of Telecommunication में निकली नियुक्ति, 64 वर्ष के लोग भी कर सकते हैं अप्लाई

Cabinet Secretariat में निकली नियुक्ति, 1.5 लाख तक मिलेगी सैलरी

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2024: आयुसीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है. उम्मीदवारों की श्रेणी के अनुसार अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित है. भर्ती के लिए पात्र बनने के लिए सामान्य और ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए जबकि महिलाओं की आयु 48 वर्ष से कम होनी चाहिए. एससी और एसटी के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है.

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2024: जानें जरूरी योग्यता

इस पद के लिए आवश्यक योग्यता में बी.कॉम, एम.कॉम या सीए इंटर प्रमाणन शामिल है. सीए इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी.

Bihar Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

यूआर/ईडब्ल्यूएस/बीसी/ईबीसी श्रेणी के लिए, शुल्क पुरुषों के लिए 500 रुपये और महिलाओं के लिए 250 रुपये है. बिहार अधिवास वाले एससी/एसटी आवेदकों के लिए, पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए शुल्क 250 रुपये है. इसके अतिरिक्त, महिला उम्मीदवारों और बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) को भी आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें