1. home Hindi News
  2. business
  3. share market update sensex drops 949 points on first day of week nifty loses 284 points mtj

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 949.32 अंक टूटा, निफ्टी 284 अंक गिरा

तेजी के कई रिकॉर्ड बनाने के बाद शेयर बाजार में करेक्शन जारी है. निवेशकों को ऐसे वक्त में घबराना नहीं चाहिए. धैर्य के साथ अच्छे फंड में निवेश करें. जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Share Market News Update: सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट
Share Market News Update: सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट
Social Media

Share Market News Update: सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में हाहाकार मच गया. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को 949.32 अंक टूटकर 56,747.14 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी में भी अच्छी-खासी गिरावट देखी गयी. निफ्टी आज 284.45 अंक की गिरावट के साथ 16,912.25 अंक पर आ गया.

निफ्टी ऑटो, निफ्टी बैंक, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फार्मा में क्रमश: 1.84 फीसदी, 1.27 फीसदी, 1.80 फीसदी और 1.87 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी. यूपीएल और य बैंक टॉप गेनर रहे, जबकि कोल इंडिया, इंडस टावर, डीमार्ट, एलटीआई और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स रहे.

इंटरनेशनल मार्केट की बात करें, तो FTSE100, CAC40, DAX और Hang Seng में भी गिरावट देखी गयी. एफडीएसई 100 में 6.89 अंक की गिरावट आयी, तो सीएसी40 में 30.23 अंक, डैक्स में 93.13 अंक की गिरावट देखी गयी. सबसे बड़ी गिरावट हैंगसेंग में आयी, जहां का संवेदी सूचकांक 417.31 अंक टूटकर 23349.38 अंक पर आ गया.

  • इंटरनेशनल मार्केट में भी दर्ज की गयी गिरावट

  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट दर्ज की गयी

  • बाजार में बजट तक जारी रह सकता है उतार-चढ़ाव

1000 अंक तक टूट सकता है निफ्टी: विशेषज्ञ

इधर, बाजार एक्सपर्ट्स का मानना है कि बजट तक निफ्टी में 1000 अंकों की गिरावट आ सकती है. मैक्केरी ग्रुप के संदीप भाटिया ने एक बिजनेस चैनल से बातचीत में कहा है कि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन और यूएस फेडरेशन के सख्त कदमों की वजह से भारतीय बाजारों की रफ्तार धीमी पड़ सकती है.

संदीप भाटिया का कहना है कि पिछले छमाही में भारतीय बाजार में भारी इनफ्लो देखा गया है. बाजार विशेषज्ञों को मार्केट करेक्शन की पहले से उम्मीद थी. इसलिए निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बजट पेश किये जाने तक निफ्टी में 1000 अंकों की गिरावट देखी जा सकती है.

संदीप भाटिया कहते हैं कि इस वर्ष निफ्टी में 22 फीसदी की तेजी देखी जा चुकी है. कोरोना वायरस की दूसरी सबसे घातक लहर के बाद इतनी तेजी देखी गयी है. उभरते बाजारों में भारत की तेजी शीर्ष पर है. इसलिए बाजार में अभी और तेजी की उम्मीद कम है. भारत के साथ-साथ तमाम उभरते बाजारों में बिकवाली का दौर देखने को मिल सकता है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें