26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: Canara Bank, Somany, Zee Learn, Patanjali समेत ये शेयर बाजार में भरेंगे दम, तैयार कर लें लिस्ट

Stock to Watch Today: गिफ्ट निफ्टी 0.21 प्रतिशत यानी 45 अंक उछलकर 21040 के स्तर पर बना हुआ है. आज से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की मौद्रिक नीति समीक्षा की बैठक का आयोजन किया जा रहा है.

Stock to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से भारतीय बाजार के लिए आज फिर अच्छे संकेत प्राप्त हो रहे हैं. गिफ्ट निफ्टी 0.21 प्रतिशत यानी 45 अंक उछलकर 21040 के स्तर पर बना हुआ है. इसके साथ ही, आज से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की मौद्रिक नीति समीक्षा की बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इसका सीधा असर बाजार में देखने के लिए मिलेगा. एशिया में अन्यत्र, अमेरिका में मिश्रित व्यापार के बावजूद, पूरे क्षेत्र में बाजारों में तेजी आई. ऑस्ट्रेलिया, जापान, हांगकांग और दक्षिण कोरिया में प्रमुख सूचकांक 0.5 प्रतिशत से 1.5 प्रतिशत के दायरे में थे. इस बीच, वॉल स्ट्रीट पर, डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज और एसएंडपी 500 क्रमशः 0.22 प्रतिशत और 0.06 प्रतिशत गिर गए.

केनरा बैंक: रिपोर्टों के अनुसार, बैंक टियर-I बांड के माध्यम से 3,500 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बना रहा है.

Also Read: Share Market में तूफानी तेजी का असर, गौतम अदाणी ने 7 दिन में कमाया 10 बिलियन डॉलर,अमीरों की लिस्ट में ऊपर चढ़े

पतंजलि फूड्स: इसका मसाला कारोबार में 1,000 करोड़ रुपये की बिक्री का लक्ष्य है. पतंजलि फूड्स के गैर-कार्यकारी निदेशक बाबा रामदेव ने कहा कि कंपनी बिस्कुट और खाद्य तेल व्यवसाय का निर्माण करना चाह रही है, जिससे न केवल विकास होगा बल्कि अच्छा मार्जिन भी बनेगा.

ज़ी लर्न: एक्सिस बैंक ने ज़ी लर्न की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी डिजिटल वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) शुरू की है.

भारतीय स्टेट बैंक: बैंक के केंद्रीय बोर्ड (ईसीसीबी) की कार्यकारी समिति ने एसबीआई द्वारा एसबीआईपीएफपीएल में एसबीआईसीएपीएस की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अंतिम मंजूरी दे दी है.

सोमानी सेरामिक्स: ने शेयर बायबैक के लिए रिकॉर्ड तिथि शुक्रवार, 15 दिसंबर, 2023 तय की है.

एचडीएफसी बैंक: ने बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में शशिधर जगदीशन की फिर से नियुक्ति और बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में वी श्रीनिवास रंगन की नियुक्ति के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मांगी है.

कजारिया सिरेमिक: कजारिया रमेश टाइल्स लिमिटेड, नेपाल (संयुक्त उद्यम कंपनी) को नेपाल में विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए नेपाली बैंकों के कंसोर्टियम से 218 करोड़ नेपाली रुपये की कुल राशि के ऋण की मंजूरी मिल गई है. इस बीच, कजारिया सेरामिक्स ने उक्त ऋण के बदले 68.12 करोड़ रुपये का स्टैंडबाय लेटर ऑफ क्रेडिट प्रदान किया है.

हैवेल्स इंडिया: अल्पावधि चार्ट पर, स्टॉक ने तेजी से उलटफेर का पैटर्न दिखाया है, इसलिए ₹1300 का समर्थन स्तर बनाए रखा है. छोटी अवधि में यह शेयर ₹1345 के स्तर तक उछल सकता है. इसलिए, एक व्यापारी ₹1345 के लक्ष्य मूल्य के लिए ₹1300 के स्टॉप लॉस के साथ लंबे समय तक जा सकता है. इसका टार्गेट 1345 रुपये होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें