1. home Home
  2. business
  3. rakshabandhan 2021 on the occasion of raksha bandhan gift your sister financial security with a bajaj finance fd rjv

रक्षाबंधन के मौके पर बजाज फाइनैंस FD के साथ अपनी बहन को दें आर्थिक सुरक्षा का उपहार

रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच स्नेह के बंधन का उत्सव है. आप भी अपनी बहन के लिए सही उपहार की तलाश कर रहे होंगे. बहन को तोहफे में निवेश का विकल्प देकर इस दिशा में एक कदम उठा सकते हैं, जो समय बीतने पर अधिकतम रिटर्न देगा, और इस तरह उन्हें आमदनी का एक स्रोत भी प्राप्त होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rakshabandhan Gift
Rakshabandhan Gift
bajaj finance fd

Rakshabandhan Gift, Rakhi : रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच स्नेह के अनोखे बंधन का उत्सव है. यह त्योहार आने ही वाला है, और ऐसे मौके पर शायद आप भी अपनी बहन के लिए सही उपहार की तलाश कर रहे होंगे. कपड़े, कॉस्मेटिक्स, एक्सेसरीज, पर्स या चॉकलेट जैसे सामान्य उपहारों के बजाय, इस बार ऐसा तोहफा चुनें जो आपकी बहन के भविष्य को सुरक्षित बना सके.

आप अपनी बहन को तोहफे में निवेश का विकल्प देकर इस दिशा में एक कदम उठा सकते हैं, जो समय बीतने पर अधिकतम रिटर्न देगा, और इस तरह उन्हें आमदनी का एक स्रोत भी प्राप्त होगा. अपनी बहन के नाम पर फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने पर विचार कीजिए, जिससे उन्हें भविष्य में आत्मनिर्भर बनने में मदद मिले.

फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने के कारण

फिक्स्ड डिपॉजिट को निवेश का सबसे सुरक्षित साधन माना जाता है, क्योंकि वे एक निश्चित समयावधि में आपको गारंटी के साथ रिटर्न देते हैं. अपनी बहन को स्थायी रिटर्न पाने में मदद करने के लिए, बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने पर विचार करें. बजाज फाइनैंस FD में निवेश के लिए आपको किसी बड़ी रकम की जरूरत नहीं है. आप सिर्फ 25,000 रुपये के साथ इसमें बड़ी आसानी से निवेश की शुरुआत कर सकते हैं.

मान लीजिए कि आप बजाज फाइनैंस FD में अलग-अलग समयावधि के लिए 1 लाख रुपये जमा करते हैं और निवेश करते हैं. नीचे की तालिका में दिखाया गया है कि, ब्याज के रूप में होने वाली आमदनी और मैच्योरिटी पर मिलने वाले रिटर्न पर अलग-अलग समयावधि का क्या प्रभाव पड़ता है.

bajaj finance fd scheme
bajaj finance fd scheme
bajaj fd

इस तरह आप अलग-अलग समयावधि पर लागू आकर्षक FD दरों पर विचार कर सकते हैं. निवेशक के प्रकार और चुनी गई समयावधि के आधार पर ब्याज दरें अलग-अलग होती हैं. अपने निवेश की अच्छी तरह योजना बनाने के लिए, आप बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं.

उच्च FD ब्याज दरों के अलावा भी कई ऐसे कारण हैं, जो साबित करते हैं कि बजाज फाइनैंस FD आपकी बहन के लिए सबसे बेहतर उपहार है. ऐसा ही कुछ अन्य कारण यहां दिये गए हैं-

- बाजार के उतार-चढ़ाव का कोई असर नहीं

इक्विटी निवेश में बड़े उतार-चढ़ाव की संभावना हमेशा बनी रहती है. अगर बाजार की दशा खराब हो, तो इसका असर निवेशकों की जमा-पूंजी और उन्हें मिलने वाले रिटर्न पर भी पड़ता है. अगर आप अपने निवेश को जोखिम से मुक्त बनाना चाहते हैं, तो ऐसे साधनों में निवेश करने पर विचार करें जो बाजार से जुड़े नहीं हैं. बजाज फाइनैंस FD में निवेश करने पर आपको बाजार के उतार-चढ़ाव के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. मिलने वाले सुनिश्चित रिटर्न के साथ, आप अपनी बहन के भविष्य के लक्ष्यों की योजना बना सकते हैं, जिसमें उच्च शिक्षा, उनकी शादी या छुट्टियों में विदेश घूमने जाना, इत्यादि शामिल हैं.

- FD पर लोन की सुविधा

आपातकालीन समय में पैसों की जरूरत पड़ने पर, आप बजाज फाइनैंस के फिक्स्ड डिपॉजिट से समय से पहले पैसे निकाल कर सकते हैं. इसके अलावा, बजाज फाइनैंस आपको अपने FD पर आसान लोन प्रदान करता है, जहां निवेशक अपनी FD में निवेश की गई राशि के 75% तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं. बेहद कम कागजी कार्रवाई, तुरंत प्रोसेसिंग तथा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के FD पर लोन की सुविधा उपलब्ध है.

- अलग-अलग अवधि के लिए निवेश के साथ अधिकतम रिटर्न

बजाज फाइनैंस आपको अपने FD से अधिकतम रिटर्न पाने के लिए बेहतर योजनाएं उपलब्ध कराना चाहता है. सिलसिलेवार तरीके से, एक के बाद एक कई फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने से आप जोखिम को कम कर सकते हैं, साथ ही एक से ज्यादा मैच्योरिटी होने की वजह से आप अलग-अलग विभिन्न ब्याज दरों का फायदा उठा सकते हैं.

- निवेश की ऑनलाइन प्रक्रिया

बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD के साथ, आप बिना किसी परेशानी और पेपरलेस ऑनलाइन प्रक्रिया का उपयोग करके कुछ ही मिनटों में निवेश कर सकते हैं. अब आपको निवेश के लिए लंबी कतारों में इंतजार करने की जरूरत नहीं है. आप अपने घर पर आराम से रहते हुए बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD में निवेश कर सकते हैं. ऑनलाइन निवेश करने वालों को बेस रेट के अलावा 0.10% की अतिरिक्त दर का फायदा भी मिलता है.

बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD निवेश के लिए सबसे भरोसेमंद प्लैटफॉर्म है. बजाज फाइनैंस को CRISIL द्वारा FAAA / स्टेबल तथा ICRA द्वारा MAAA / स्टेबल की उच्चतम सुरक्षा रेटिंग प्रदान की गई है. उच्चतम सुरक्षा रेटिंग वास्तव में समय पर भुगतान देने और कोई डिफॉल्ट नहीं होने का संकेत है. इसके साथ, आप इस बात के लिए आश्वस्त हो सकते हैं कि आपकी जमा-राशि और सुनिश्चित रिटर्न पूरी तरह सुरक्षित हाथों में है. इस बार रक्षाबंधन के मौके पर, अपनी बहन की परवाह करते पर उनकी आर्थिक जरूरतों को सबसे ज्यादा अहमियत दीजिए. FD में निवेश कीजिए, और अपनी बहन को आर्थिक रूप से सशक्त बनने में उनकी मदद कीजिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें