1. home Hindi News
  2. business
  3. petrol diesel price oil companies release fresh price of petrol and diesel check your city rate like this vwt

तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत, ऐसे चेक कीजिए अपने शहर का भाव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पेट्रोलियम कंपनियों ने जारी की नई कीमत.
पेट्रोलियम कंपनियों ने जारी की नई कीमत.
प्रतीकात्मक फोटो.

Petrol-diesel price : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से देश के आम उपभोक्ताओं को आज लगातार 23वें दिन राहत मिली है. इसके पहले 27 फरवरी को इन दोनों प्रकार के ईंधनों की कीमत ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई थी. सोमवार को सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू मार्केट में पेट्रोल-डीजल के नई कीमतों को जारी की है. कुल मिलाकर मार्च के महीने में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अभी तक कोई बदलाव नहीं गया है.

सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से सोमवार को जारी की गई नई कीमतों के अनुसार, देश की राजधानी में पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर है. देश की राजधानी दिल्ली समेत चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत अपने सर्वकालिक ऊंचाई पर है. देश के 4 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में हो रहे विधानसभा चुनावों बीच आम आदमी को इस समय राहत मिली हुई है.

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यहां पर पेट्रोल के दाम 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 81.47 रुपये प्रति लीटर है. इसके साथ ही, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं की गई है. यहां पेट्रोल के भाव 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 88.60 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके अलावा, कोलकाता में भी सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि नहीं की गई. यहां पेट्रोल के दाम 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 84.35 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल के दाम 93.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.45 रुपये प्रति लीटर हैं. इसी तरह, बेंगलुरु में पेट्रोल के दाम 94.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.37 रुपये प्रति लीटर है.

बता दें कि फरवरी महीने में पेट्रोल-डीजल के दाम में 16 दिन बढ़ोतरी की गई थी. फरवरी में दिल्ली में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 7.36 रुपये महंगा हो चुका है. ऐसे ही, डीजल 7.60 रुपये महंगा हो चुका है. नए साल से अब तक 25 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें