1. home Home
  2. business
  3. daughters day 2021 gift lic jeevan lakshya policy for a promising future of your girl child it contains featue like lic kanyadan policy in just 125 rupees with maturity amount in lakhs sry

Daughters Day 2021 पर अपनी लाडली को गिफ्ट करें LIC Kanyadan Policy Scheme, शादी के वक्त मिलेंगे 27 लाख रुपये

इस साल 27 सितंबर रविवार को अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस है. आप चाहें तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की जीवन बीमा पॉलिसी खरीदकर इस बेटी दिवस पर अपनी बेटी को सुनहरा उपहार दे सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gif LIC Kanyadan Policy Scheme on Daughters Day 2021
Gif LIC Kanyadan Policy Scheme on Daughters Day 2021
internet

इस साल 26 सितंबर यानी रविवार को इंटरनेशनल डाटर्स डे है. आप चाहें, तो इस डाटर्स डे पर अपनी बेटी को भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की पॉलिसी खरीदकर सुनहरा गिफ्ट दे सकते हैं. LIC की एक ऐसी पॉलिसी है जो दो तरह से फायदा देती है. इसका नाम है LIC Jeevan Lakshya policy। इस पॉलिसी की खासियत यह है कि इसमें LIC Kanyadan Policy के जैसे फीचर मौजूद हैं.

क्या खास है LIC Kanyadan Policy Scheme में

LIC की जीवन लक्ष्य स्किम का टेबल नंबर है 933. इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें फिक्‍स्‍ड इनकम के साथ पूंजी की सुरक्षा की गारंटी मिलती है. इसमें रोज 125 रुपए जमा करने पर 27 लाख रुपए मिलते है. इस पॉलिसी की खास बात ये है कि यह प्लान 25 साल के लिए है, लेकिन आपको प्रीमियम केवल 22 साल तक ही भरना है. इस स्कीम के लिए पॉलिसी टर्म 13 से 25 सालों का है.

LIC Kanyadan Policy Scheme: क्या है इस स्किम की उम्र सीमा

जानकारों की मानें तो इस पॉलिसी की मैच्‍योरिटी के वक्‍त खासी रकम मिलती है, जिससे बड़े खर्चे पूरे किए जा सकते हैं. यह पॉलिसी 18 से 50 साल के बीच के लोगों के लिए है. इसलिए पॉलिसी को वयस्‍क पॉलिसी होल्‍डर के नाम पर लेने में ज्‍यादा फायदा है.

LIC Kanyadan Policy Scheme: और क्‍या बेनिफिट

अगर अभिभावक बच्‍चे के जन्‍म के बाद 25 साल के लिए इस पॉलिसी को लेते हैं तो बिटिया के इस उम्र तक पहुंचने पर अच्‍छी रकम मिलेगी. यह LIC के लोकप्रिय Child Plan में से एक है.

LIC Kanyadan Policy Scheme: जरूरी जानकारियां

अगर कोई 10 लाख का सम अश्योर्ड 30 साल की उम्र में लेता है तो उसके लिए हर महीने आपको 3800 रुपए के करीब जमा करने होंगे. इस लिहाज से रोज आपको 125 रुपये बचाने होंगे. हर महीने 3800 रुपए जमा करने पर आपको 25 साल बाद 27 लाख रुपए मिलेंगे. वहीं, इस पॉलिसी को लेने के लिए आपको आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, कोई एक पहचान पत्र, एड्रेस प्रूफ, जन्म प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो जैसे डॉक्युमेंट देने होंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें