29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जियो ने की शिकायत, एयरटेल-वोडाफोन पर लगेगा 3050 करोड़ का जुर्माना!

नयी दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र के नियामक ट्राई ने नयी कंपनी रिलायंस जियो को कनेक्टिविटी देने से इनकार करने पर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की जो मांग की थी, उस पर वह इसी महीने दूरसंचार मंत्रालय को अपना स्पष्टीकरण भेजेगा. ट्राई अध्यक्ष आरएस शर्मा ने कहा, नहीं, हमने […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार क्षेत्र के नियामक ट्राई ने नयी कंपनी रिलायंस जियो को कनेक्टिविटी देने से इनकार करने पर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की जो मांग की थी, उस पर वह इसी महीने दूरसंचार मंत्रालय को अपना स्पष्टीकरण भेजेगा.

ट्राई अध्यक्ष आरएस शर्मा ने कहा, नहीं, हमने अब तक दूरसंचार विभाग को नहीं लिखा है. लेकिन हम शीघ्र स्पष्टीकरण लिख रहे हैं. हम इस महीने अवश्य ही जवाब दे देंगे. उन्होंने ज्यादा ब्योरा नहीं दिया.

ट्राइ की रिपोर्ट : दुनिया में चीन के बाद भारत दूसरा बड़ा बाजार, 1.18 अरब हो गये फोन व मोबाइल के उपभोक्ता

गौरतलब है कि दूरसंचार विभाग ने पांच अप्रैल को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को पत्र लिखकर उससे जुर्माने के मुद्दे पर ‘पुनर्विचारित मत’ रखने को कहा था. उसने ट्राई से उस आधार और कानून के प्रावधानों के बारे में भी पूछा था, जिसके तहत उसने यह जुर्माना लगाया.

रिलायंस जियो और इन अन्य संबंधित संचालकों के बीच कॉल कनेक्टिविटी को लेकर पिछले साल टकराव हुआ था. जियो ने कहा कि उसके ग्राहक कॉल की डिस्कनेक्शन से जूझ रहे हैं और ये संचालक उसे पर्याप्त इंटरकनेक्ट क्षमता नहीं दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें