23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर्स ने एन चंद्रशेखरन को चुना टाटा स्टील का चेयरमैन

नयी दिल्ली : अभी हाल ही में टाटा संस के चेयरमैन नियुक्त किये जाने के बाद मंगलवार को एन चंद्रशेखरन को टाटा स्टील के चैयरमैन बनाया गया है. मंगलवार को कंपनी के निदेशक मंडल की हुई बैठक में चंद्रशेखरन को टाटा स्टील के चेयरमैन के पद पर नियुक्त किये जाने के लिए चयन किया गया […]

नयी दिल्ली : अभी हाल ही में टाटा संस के चेयरमैन नियुक्त किये जाने के बाद मंगलवार को एन चंद्रशेखरन को टाटा स्टील के चैयरमैन बनाया गया है. मंगलवार को कंपनी के निदेशक मंडल की हुई बैठक में चंद्रशेखरन को टाटा स्टील के चेयरमैन के पद पर नियुक्त किये जाने के लिए चयन किया गया है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में निदेशक मंडल के सदस्यों ने चंद्रशेखरन को टाटा स्टील के चेयरमैन बनाने के पक्ष में अपना मत दिया.

बता दें कि बीती 12 जनवरी को टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (टीसीएस) के प्रमुख के तौर पर कार्य कर रहे एन चंद्रशेखरन को टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया था. देश के प्रमुख औद्योगिक घराना टाटा संस के चेयरमैन पद से सायरस मिस्त्री को हटाये जाने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी प्रदान की गयी थी. बताया यह भी जाता है कि उनके कार्यकाल के दौरान टाटा समूह की कंपनी टीसीएस ने काफी सफलता हासिल की है.

मुनाफे में लौटी टाटा स्टील, 231 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया

बिक्री में सुधार तथा इस्पात की ऊंची कीमतों के चलते टाटा स्टील एक बार फिर मुनाफे में आ गयी है. कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 231.40 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया. कंपनी को पूर्व वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,747.7 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा हुआ था. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि आलोच्य तिमाही में उसकी एकीकृत सकल बिक्री बढ़कर 29,279 करोड़ रुपये हो गयी. यह एक साल पहले 25,662.3 करोड़ रुपये थी. कंपनी का कहना है कि भारतीय परिचालन के बेहतर प्रदर्शन के चलते उसके एकीकृत कारोबार में सालाना आधार पर 14 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें