38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोटबंदी के दौर में आई गुलाबी नोटों वाली साड़ी डिमांड पर, महिलाएं कह रहीं हैं…

सूरत : नोटबंदी के बाद नए नोटों को लेकर एक से बढ़कर एक अनोखी बातें सुनने को मिल रही है. कहीं कॉलेज स्टूडेंट नोटबंदी के समर्थन में फैशन शो कर रहे हैं तो कहीं कैशलेश गांव की खबरें सुर्खियां बन रहीं हैं. इसी क्रम में एक कहानी सूरत से आई है. जहां केंद्र सरकार ने […]

सूरत : नोटबंदी के बाद नए नोटों को लेकर एक से बढ़कर एक अनोखी बातें सुनने को मिल रही है. कहीं कॉलेज स्टूडेंट नोटबंदी के समर्थन में फैशन शो कर रहे हैं तो कहीं कैशलेश गांव की खबरें सुर्खियां बन रहीं हैं. इसी क्रम में एक कहानी सूरत से आई है.

जहां केंद्र सरकार ने हाल ही 2 हजार रुपये का गुलाबी नोट जारी किया तो सूरत में एक साड़ी विक्रेता इस नोट की प्रिंटिंग वाली साड़ी बेचने में जुट गया. 6 मीटर लंबी इस साड़ी में 2 हजार की नोट वाले 504 नोट प्रिंटेड हैं और एक साड़ी की कीमत मात्र 160 रुपये रखी गयी है. इस साड़ी को रेनियल के कपड़े से बनायी गयी है जिसे सूरत के एक साड़ी विक्रेता ने पेश किया है. नई करंसी को लेकर साड़ी डिजाइनर तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं.

महिलाएं जल्द ही 2 हजार की नोट प्रिंटेड यह साड़ी पहने आपको सड़क पर नजर आ सकती हैं. खबर है कि 2 हजार की नोट प्रिंटेड साड़ी की उत्तर प्रदेश, मणिपुर, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में बहुत डिमांड है जहां आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. महिलाएं इस साड़ी को हाथों हाथ ले रहीं हैं.

साड़ी विक्रेता कुछ नए कॉन्सेप्ट के साथ बाजार में आना चाहते थे जिसके लिए उन्हें यह प्लान ठीक लगा. यहां उल्लेख कर दें कि 2 हजार के नोट वाली इस साड़ी के पहले पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे वाली साड़ी भी बाजार में आ चुकी है. नोटबंदी को लोगों ने स्वीकार किया हो या नहीं किया हो, लेकिन व्यापारियों ने अपने बिजनस और मुनाफे के लिहाज से इसका काफी इस्तेमाल किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें