28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मारुति ने उतारा “वितारा ब्रेजा “, कीमत 6.99 लाख

ऑटो डेस्क मारुति कंपनी ने वितारा ब्रेजा को बाजार में लॉन्च कर दिया. इसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये रखी गयी है. वितारा ब्रेजा स्टाइलिश, स्पोर्टी, डायनेमिक कार है जो, राइडर्स को यात्रा के दौरान कंफर्ट देती है. "वितारा ब्रेजा " कई कलर में बाजार में उपलब्ध होगी. वितारा ब्रेजा का माइलेज 24.3 किमी है. […]

ऑटो डेस्क

मारुति कंपनी ने वितारा ब्रेजा को बाजार में लॉन्च कर दिया. इसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये रखी गयी है. वितारा ब्रेजा स्टाइलिश, स्पोर्टी, डायनेमिक कार है जो, राइडर्स को यात्रा के दौरान कंफर्ट देती है. "वितारा ब्रेजा " कई कलर में बाजार में उपलब्ध होगी.

Undefined
मारुति ने उतारा "वितारा ब्रेजा ", कीमत 6. 99 लाख 2
वितारा ब्रेजा का माइलेज 24.3 किमी है. वितारा ब्रेजा का लुक बेहद स्टाइलिश है. इसकी छत की डिजायन का लुक बिलकुल अलग है. यह इंटीरियर स्पोर्टी सीट, बड़े वाइंडस्क्रीन आपको बेहतर विजीवलिटी देती है. इससे आपको ड्राइविंग का बेहतर अनुभव देता है. सुरक्षा के दृष्टिकोण को ख्याल रखते हुए मारूति व्रेता में ड्यूल एयरबैग दिया गया है. कंपनी के वेबसाइट में इसे ग्लैमर व स्पोट्र्स कासंगम बताया गया है.
कंपनी का यह माडल फोर्ड की ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा की टीयूवी300 से मुकाबला करेगा जिनकी कीमतें 7 लाख रुपये से 10.65 लाख रुपये के बीच है.मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ केनिची आयुकावा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘ भारतीय बाजार के सबसे महत्वपूर्ण खंडों में से एक कांपैक्ट एसयूवी में हमारी उपस्थिति नहीं थी. विटारा ब्रेजा ने इस खंड में हमारी उपस्थिति दर्ज करा दी है.” इस नए माडल के लिए बुकिंग आज से शुरू हो गई, जबकि डिलीवरी इस महीने के अंत तक की जाएगी.
नए कांपैक्ट एसयूवी के विकास पर उन्होंने कहा, ‘‘ यह मारति सुजुकी के इंजीनियरों का काम है जिन्होंने सुजुकी की मुख्य प्रौद्योगिकी एवं वैश्विक विकास प्रक्रिया का उपयोग किया.” कंपनी का दावा है कि यह नया एसयूवी एक लीटर में 24.3 किलोमीटर का माइलेज देगा जोकि ‘‘एसयूवी वर्ग में सबसे अधिक और इस खंड में मौजूदा माडलों से 10-20 प्रतिशत अधिक है.” यह वाहन केवल डीजल इंजन में उपलब्ध है और इसमें 1300 सीसी का इंजन लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें