36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्‍ली में बिजली दरें सस्‍ती करने के लिए टाटा पावर ने सुझाए उपाय

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक प्रमुख बिजली वितरण कंपनी ‘टाटा पावर दिल्ली डिस्टरीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल)’ ने शुल्क दरें घटाने के उपाय सुझाते हुए दावा किया है कि इससे दिल्ली में बिजली सस्ती हो सकती है. उल्लेखनीय है कि सरकार ने 25 फरवरी को एक बैठक में बिजली वितरण कंपनियों से कहा था कि वे […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक प्रमुख बिजली वितरण कंपनी ‘टाटा पावर दिल्ली डिस्टरीब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल)’ ने शुल्क दरें घटाने के उपाय सुझाते हुए दावा किया है कि इससे दिल्ली में बिजली सस्ती हो सकती है. उल्लेखनीय है कि सरकार ने 25 फरवरी को एक बैठक में बिजली वितरण कंपनियों से कहा था कि वे बिजली लागत घटाते हुए तौर तरीके सुझाएं.

कंपनी ने पिछले महीने बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन को पत्र लिखा जिसमें कई उपाय सुझाये गये हैं. इसमें कंपनी ने शुल्क दर घटाने के लिए चार उपाय सुझाए हैं. इनमें अरावली बिजली संयंत्र को कोयला ब्लॉक का आवंटन, दिल्ली की बिजली उत्पादन कंपनियों में गैस का फिर से आवंटन तथा पुराने बिजलीघरों से बिजली का फिर से आवंटन अथवा छोडना शामिल है.

कंपनी के अनुसार इन कदमों से शुल्क दर में लगभग 2.70 रुपये तक की कमी आ सकती है. टीपीडीडीएल ने पत्र में कहा है कि एनटीपीसी का बदरपुर, दादरी संयंत्र, एनटीपीसी का गैस आधारित दादरी, ओरैया संयंत्र तथा राजघाट और प्रगति पॉवर प्लांट काफी पुराने हो चुके हैं और इनकी लागत परिवर्तनशील बनी रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें