25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अरुणांचल प्रदेश में सडक परियोजनाओं के लिये केंद्र देगा 90 करोड रुपये

इटानगर : पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय (डोनर) ने चालू वित्त वर्ष के लिए अरुणांचल प्रदेश में विभिन्न सडक परियोजनाओं के लिये 90 करोड रुपये मंजूर किये हैं. यह राशि राज्य में 120.41 करोड रुपये की लागत से बनने वाली कुल 17 सडक परियोजनाओं का हिस्सा है. इसके लिये राज्य का हिस्सा पहले ही मंजूर हो […]

इटानगर : पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय (डोनर) ने चालू वित्त वर्ष के लिए अरुणांचल प्रदेश में विभिन्न सडक परियोजनाओं के लिये 90 करोड रुपये मंजूर किये हैं. यह राशि राज्य में 120.41 करोड रुपये की लागत से बनने वाली कुल 17 सडक परियोजनाओं का हिस्सा है.

इसके लिये राज्य का हिस्सा पहले ही मंजूर हो चुका है और उपयोक्ता प्रमाणपत्र मंत्रालय को सौंपे जा चुके हैं. पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के सचिव आर विजय कुमार, संयुक्त सचिव ए एम सिंह और एनईसी के संयुक्त सचिव वी बी पाठक ने कल दिल्ली में अरुणांचल के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोजेन गादी से मुलाकात कर विभिन्न लंबित सडक परियोजनाओं पर विचार-विमर्श किया.

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री गादी ने अपनी बात पर जोर देते हुये कहा कि करीब छह महीने के काम के बाद एक माह बीतने पर, राशि जारी करने में देरी से परियोजना की लागत बढ सकती है और फिर परियोजनाओं के लिये नये सिरे से ब्यौरा सौंपना होगा.

बहरहाल, गादी को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजुजू से 17 परियोजनाओं के लिये केंद्र के हिस्से का धन जारी करने के बारे में आश्वासन मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें