32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आर्सेलर मित्तल ने एस्सार स्टील का अधिग्रहण किया पूरा, निप्पन स्टील के साथ बनाया संयुक्त उद्यम

नयी दिल्ली : वैश्विक इस्पात कंपनी आर्सेलर मित्तल ने एस्सार स्टील का अधिग्रहण पूरा कर लिया है और कर्ज के बोझ से दबी कंपनी के स्वामित्व और परिचालन के लिए निप्पन स्टील (एएम-एनएस इंडिया) के साथ संयुक्त उद्यम का गठन किया है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने लक्ष्मी निवास मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी द्वारा […]

नयी दिल्ली : वैश्विक इस्पात कंपनी आर्सेलर मित्तल ने एस्सार स्टील का अधिग्रहण पूरा कर लिया है और कर्ज के बोझ से दबी कंपनी के स्वामित्व और परिचालन के लिए निप्पन स्टील (एएम-एनएस इंडिया) के साथ संयुक्त उद्यम का गठन किया है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने लक्ष्मी निवास मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी द्वारा एस्सार स्टील के 42,000 करोड़ रुपये में अधिग्रहण का रास्ता साफ कर दिया था.

आर्सेलरमित्तल के अध्यक्ष एवं मुख्य वित्त अधिकारी आदित्य मित्तल को एएम-एनएस इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. वहीं, दिलीप ओम्मन को कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है. आर्सेलरमित्तल ने सोमवार को बयान में कहा कि कंपनी ने एस्सार स्टील इंडिया लिमिटेड (ईएसआईएल) का अधिग्रहण सोमवार को पूरा कर लिया.

इसके साथ, निप्पन स्टील कॉरपोरेशन के साथ संयुक्त उद्यम आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील इंडिया लिमिटेड (एएम-एनएस इंडिया) का गठन किया है. इस संयुक्त उद्यम के पास ईएसआईएल का स्वामित्व होगा और वह इसका परिचालन करेगा. एएम-एनएस में आर्सेलरमित्तल की हिस्सेदारी 60 फीसदी है. शेष हिस्सेदारी निप्पन स्टील के पास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें