चीन के उप प्रधानमंत्री लियू हे ने कहा, ट्रेड वार खत्म करने वाले समझौते पर हस्ताक्षर की पड़ गयी नींव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बीजिंग : चीन के मुख्य वार्ताकार और उप-प्रधानमंत्री लियू हे ने कहा कि अमेरिका और उनके देश के बीच व्यापार वार्ता के ताजा दौर में कई क्षेत्रों में ठोस प्रगति हुई है और एक चरणबद्ध समझौते पर हस्ताक्षर करने की नींव पड़ी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 13वें दौर की व्यापार वार्ता के बाद 11 अक्टूबर को कहा था कि दोनों देश समझौते के बहुत ठोस दौर में पर पहुंच गये हैं.

लियू हे ने कहा कि दोनों पक्षों ने व्यापार वार्ता में चरणबद्ध तरीके के समझौते की महत्वपूर्ण बुनियाद डाल दी है. लियू हे ने पहली बार इस वार्ता पर सार्वजनिक प्रतिक्रिया दी है. हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने शनिवार को उनके हवाले से कहा कि चीन एक-दूसरे की प्रमुख समस्याओं को दूर करने के लिए समानता और आपसी सम्मान के आधार पर अमेरिका के साथ काम करेगा.

उप-प्रधानमंत्री ने कहा कि व्यापार युद्ध को बढ़ने से रोकना दोनों देशों के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए अच्छा होगा. अखबार ने लियू के पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के नानचांग में वर्चुअल रियल्टी कॉन्फ्रेंस में की गयी टिप्पणी के हवाले से कहा कि दोनों पक्षों ने कई क्षेत्रों में काफी प्रगति की है और कई चरणों में होने वाले समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए नींव रखी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें