JIO, BSNL के आगे और सिमटा Vodafone Idea, Airtel का यूजरबेस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के हालिया आंकड़े के मुताबिक जून में भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के उपयोक्ताओं की संख्या में संयुक्त रूप से 41.75 लाख की कमी दर्ज की गयी.

हालांकि, प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने इस महीने में 82.6 लाख नये उपयोक्ता जोड़े. कुल-मिलाकर 38.34 करोड़ उपयोक्ताओं के साथ वोडाफोन आइडिया अब भी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बनी हुई है.

वहीं, 33.12 करोड़ यूजर्स के साथ जियो दूसरे एवं 32.03 करोड़ उपयोक्ताओं के साथ भारती एयरटेल तीसरे स्थान पर बनी रही. वोडाफोन आइडिया ने इस दौरान 41.45 लाख उपयोक्ता गंवाए, जबकि भारती एयरटेल को 29,883 ग्राहकों का नुकसान उठाना पड़ा.

ट्राई के आंकड़े के मुताबिक, जून में जियो इस्तेमाल करने वालों की संख्या में 82.68 लाख की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी, जो मई के 81.80 लाख के आंकड़े से अधिक है.

दूसरी ओर तमाम वित्तीय एवं परिचालन संबंधी दिक्कतों के बावजूद सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के उपयोक्ताओं की संख्या में जून में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. जून में बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में 2.66 लाख का इजाफा दर्ज किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें