33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी आइटीसी को 35 साल में नयी ऊंचाई पर पहुंचाने के बाद देवेश्वर युग खत्म

नेशनल कंटेंट सेलसंजीव पुरी होंगे नये चेयरमैनविविध क्षेत्रों में कारोबार करनेवाली देश की नंबर वन एफएमसीजी कंपनी आइटीसी ने कंपनी के एमडी संजीव पुरी को प्रोमोट करके चेयरमैन नियुक्त कर दिया है. इसके साथ ही वह प्रबंध निदेशक (सीमएडी) की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. इसी के साथ आइटीसी में देवेश्वर युग समाप्त हो गया. वाइसी देवेश्वर […]

नेशनल कंटेंट सेल
संजीव पुरी होंगे नये चेयरमैन

विविध क्षेत्रों में कारोबार करनेवाली देश की नंबर वन एफएमसीजी कंपनी आइटीसी ने कंपनी के एमडी संजीव पुरी को प्रोमोट करके चेयरमैन नियुक्त कर दिया है. इसके साथ ही वह प्रबंध निदेशक (सीमएडी) की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. इसी के साथ आइटीसी में देवेश्वर युग समाप्त हो गया.

वाइसी देवेश्वर एक अप्रैल पुरी की यह प्रोमोशन पूर्व चेयरमैन वाइसी देवेश्वर के गत शनिवार को निधन के बाद की गयी है. हालांकि आइटीसी कंपनी के शेयर में 2.64 प्रतिशत तक की गिरावट रही. देवेश्वर एक अप्रैल 1984 को एग्जक्यूटिव डायरेक्टर और एक अप्रैल 1996 को कंपनी के चेयरमैन बने. देवेश्वर के काबिल नेतृत्व में कंपनी का राजस्व 5,200 करोड़ से बढ़ कर 51,500 करोड़ रुपये हो गया.

देवेश्वर के निधन के बाद अब कंपनी में पुरी के साथ नये युग का आरंभ हो रहा है. कंपनी ने सोमवार को बताया कि कंपनी के बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया. यह नियुक्ति 13 मई (सोमवार) से ही प्रभावी है. कंपनी ने नयी पीढ़ी के नेतृत्व को आगे बढ़ाने के लिए 2017 में चेयरमैन और सीइओ का पद अलग कर दिया था. देवेश्वर (72) 2017 में कार्यकारी भूमिका से हट गये थे, लेकिन गैर-कार्यकारी चेयरमैन बने हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें