28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिलायंस जियो से टक्कर के लिए एयरटेल की नयी चाल

नयी दिल्ली : भारती एयरटेल ई कॉमर्स कंपनी के साथ समझौता करने की योजना बना रही है. जिनमें फिल्मकार्ट, मेक माई ट्रिप और नेटफिल्क्स जैसी कंपनियां शामिल है. एयरटेल इन समझौते के जरिये अपने ग्राहकों को विशेष ऑफर देगी. इन समझौतो के जरिये एयटेल की कोशिश है कि वह डिजिटल प्लेटफार्म पर भी अपने ग्राहकों […]

नयी दिल्ली : भारती एयरटेल ई कॉमर्स कंपनी के साथ समझौता करने की योजना बना रही है. जिनमें फिल्मकार्ट, मेक माई ट्रिप और नेटफिल्क्स जैसी कंपनियां शामिल है. एयरटेल इन समझौते के जरिये अपने ग्राहकों को विशेष ऑफर देगी. इन समझौतो के जरिये एयटेल की कोशिश है कि वह डिजिटल प्लेटफार्म पर भी अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ा सके नये निवेश के जरिये मुनाफा कमा सके.

एयरटेल देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी है. नयी विशेष सदस्यता के जरिये आप इन अहम जगहों पर विशेष सुविधा प्राप्त कर सकते हैं. इस विशेष सदस्यता की मासिक कीमत लगभग 100 रुपये से ज्यादा की होगी. इसी सदस्यता के आधार पर कंपनी कई ऑफर्स देगी. एयरटेल के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर वाणी वेंकेटेस ने कहा, इन ऑफर्स के जरिये हमारी कोशिश है कि हमारे ग्राहक हमारे साथ रहे. हमने रिसर्च के बाद यह कदम उठाया है कि कैसे दुनिया भर में दूरसंचार कंपनियां आगे बढ़ रही है नयी चीजों से खुद को जोड़ रही है.
एयरटेल की कम से कम पैसे में ग्राहकों तक बेहतर सुविधा पहुंचाने की कोशिश है दूरसंचार कंपनियां ज्यादा से ज्यादा लाभ ग्राहकों को पहुंचाने में लगी है. बाद में इन सुविधाओं को मोनटाइज किया जायेगा . रिलायंस जियो एक उदाहरण के तौर पर है कि कैसे उसने अपने प्लेटफार्म स्थापित किये हैं. वह डिजीटल प्लेटफार्म , रिटेल प्लेटफॉर्म पर बेहतर कर रहा है. रिलायंस की यह कोशिश दूरसंचार कंपनियों के लिए संदेश है कि उन्हें भी इस स्तर तक पहुंचना होगा. इन सारे प्रयासों के जरिये कई दूरसंचार कंपनियां दबाव में है और उन्हें अपना स्तर ऊपर करना होगा. कई लोगों से जुड़ना होगा.
गौरतलब है कि एयरटेल के पास खुद की कंटेंट सर्विस, डिजीटल सर्विस और रिटेल मार्केट में काम करने वाली कंपनी नहीं है जबकि रिलायंस जियो इन सबमें आगे है. ऐसे में एयरटेल अब दूसरी तरफ देख रहा है और अपने साथ कई कंपनियों को जोड़कर इस बाजार में बने रहना चाहता है. एयरेटल के ए सीईओ (एप्स) समीर बत्रा ने कहा, ब्रांड में निवेश से यह और शानदार होगा और कई तरह की सुविधाएं देने के लिए सक्षम होगा.
एयरटेल फिल्पकार्ट के साथ मिलकर कैशबैक देने की योजना बना रहा है, कई तरह के ऑफर्स एयरटेल के साथ मिलकर खऱीदारी करने पर मिल सकेंगे. दूरसंचार कंपनियों के लिए यह समय बेहद नाजुक है. कई दूरसंचार कंपनियों ने बाजार में बने रहने के लिए अपनी कीमतें बढ़ायी लेकिन इस कदम से अपने ग्राहकों को अपने पास संभाले रखना मुश्किल हो गया. जियो अपने ग्राहकों को कई तरह के लाभ दे रहा है और इंटरनेट के जरिये अच्छा मुनाफा कमा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें