32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह ने खाली किया हेडक्वार्टर

मुंबई : वित्तीय संकट का सामना कर रहे अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस ग्रुप ने मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित अपना मुख्यालय रिलायंस सेंटर को खाली कर दिया है. मुंबई मिरर ने यह खबर दी है. इस खबर के अनुसार, कर्ज के बोझ को कम करने के लिए अपनी संपत्तियाें को बेच रहा यह […]

मुंबई : वित्तीय संकट का सामना कर रहे अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस ग्रुप ने मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित अपना मुख्यालय रिलायंस सेंटर को खाली कर दिया है. मुंबई मिरर ने यह खबर दी है. इस खबर के अनुसार, कर्ज के बोझ को कम करने के लिए अपनी संपत्तियाें को बेच रहा यह औद्योगिक समूह ने अपने हेडक्वार्टर को सांताक्रूज स्थित दफ्तर में चलाने का फैसला लिया है.

मुंबई मिरर ने बिना नाम जाहिर किये समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा है कि व्यावहारिक कारणों से ग्रुप के कॉरपोरेट ऑफिस को सांताक्रूज शिफ्ट कर दिया गया है. अब अनिल अंबानी सहित कंपनी का पूरा टॉप मैनेजमेंट वहीं बैठेगा. इसलिए दक्षिण मुंबई के दफ्तर में बैठने का कोई मतलब नहीं था. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से बलार्ड ऐस्टेट ऑफिस का उपयोग बोर्ड मीटिंग या प्रेस कान्फ्रेंस जैसे अहम मौकों पर ही किया जा रहा था.

हालांकि कंपनी रिलायंस सेंटर के 6000 वर्गफीट में फैले तीन फ्लोर पर अपना नियंत्रण जारी रखेगा, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसका इस्तेमाल किस काम के लिए किया जाएगा. बाजार के जानकारों का अनुमान है कि इस स्थल का किराया 10 लाख रुपये महीने तक हो सकता है.

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाला रिलायंस ग्रुप पर करीब 60 हजार करोड़ रुपये कर्ज है. कंपनी ने इसी साल मुंबई में अपना पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस अडानी समूह को 18,800 करोड़ रुपये में बेच दिया था. कंपनी ने अपने रिलायंस कम्यूनिकेशन का 51 प्रतिशत स्टेक भी अपने कर्जदाताओं को देने की पेशकश की है. ग्रुप का रिलायंस पॉवर भी संघर्ष कर रहा है.

जरूर पढ़ें शानदार कारोबारी सफलता अर्जित करने वाले इस कारोबारी की स्टाेरी :

मुकेश अंबानी के होने वाले समधी अजय पीरामल कितने सफल कारोबारी हैं?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें