23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Videocon आैर ICICI की स्वीट डील पर बैंक के निदेशक मंडल ने CEO चंदा कोचर को दी क्‍लीन चिट

नयी दिल्ली : आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने गुरुवार को अपनी प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास व्यक्त किया. इसके साथ ही बोर्ड ने वीडियोकॉन समूह को ऋण देने के मामले में कोचर के खिलाफ प्रकाशित कुछ खबरों को ‘दुर्भावनापूर्ण और बेबुनियाद अफवाह’ करार दिया. शेयर […]

नयी दिल्ली : आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने गुरुवार को अपनी प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास व्यक्त किया. इसके साथ ही बोर्ड ने वीडियोकॉन समूह को ऋण देने के मामले में कोचर के खिलाफ प्रकाशित कुछ खबरों को ‘दुर्भावनापूर्ण और बेबुनियाद अफवाह’ करार दिया.

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में निजी क्षेत्र के बैंक ने कहा कि बोर्ड ने ऋण मंजूरी की बैंक की आंतरिक प्रक्रियाओं की भी समीक्षा की है और उन्हें ठोस पाया है. एक वेबसाइट पर कुछ खबरों में वीडियोकॉन समूह को कर्ज देने में कोचर और उनके परिवार के सदस्यों की भूमिका बतायी गयी है. इन खबरों में यह भी कहा गया था कि कोचर के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को भेजी गयी है.

बैंक ने कहा, ‘बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि कथित अफवाहों में लाभ के लिए कर्ज देने या हितों के टकराव का जो आरोप लगाया गया है उसका सवाल ही नहीं उठता. बोर्ड ने बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर पर पूर्ण भरोसा जताया है. इसमें यह भी कहा गया है कि ये अफवाहें बैंक और उसके शीर्ष प्रबंधन को बदनाम करने के लिए फैलायी जा रही हैं.

वीडियोकॉन समूह को कर्ज के बारे में बैंक ने कहा है कि यह ऋण बैंकों के गठजोड़ की व्यवस्था के तहत दिया गया था. बैंक ने कहा कि इस गठजोड़ में आईसीआईसीआई प्रमुख बैंक नहीं था. बैंक ने सिर्फ अपने हिस्से की ऋण सुविधा दी जो करीब 3,250 करोड़ रुपये बैठती है. यह अप्रैल, 2012 में गठजोड़ की कुल ऋण सुविधा का 10 प्रतिशत से भी कम बैठता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें