36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैकडोनाल्ड को कारारा झटकाः सीपीआरएल के एमडी बने रहेंगे बख्शी, अमेरिकी कंपनी पर 10 लाख जुर्माना

नयी दिल्लीः रेस्तरां चलाने वाली अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड को भारत में झटका लगा हैं. नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (एनसीएलटी) ने उसके सहयोगी विक्रम बख्शी को कनाट प्लाजा रेस्तरां का प्रबंध निदेशक बहाल कर दिया है. साथ ही, इस अमेरिकी कंपनी पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. बख्शी के साथ कंपनी का विवाद चल […]

नयी दिल्लीः रेस्तरां चलाने वाली अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड को भारत में झटका लगा हैं. नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (एनसीएलटी) ने उसके सहयोगी विक्रम बख्शी को कनाट प्लाजा रेस्तरां का प्रबंध निदेशक बहाल कर दिया है. साथ ही, इस अमेरिकी कंपनी पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. बख्शी के साथ कंपनी का विवाद चल रहा है. न्यायाधिकरण ने कहा है कि कनाट प्लाजा रेस्तरां लिमिटेड (सीपीआरएल) की छह अगस्त, 2013 को हुई बैठक अवैध और अनुचित थी.

इस खबर को भी पढ़ेंः तीन महीने से बिना लाइसेंस के धड़ल्ले से चल रहे मैकडोनाल्ड के 43 रेस्टूरेंट

एनसीएलटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति एमएम कुमार की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ ने कहा कि सीपीआरएल के प्रबंध निदेशक विक्रम बख्शी को पद पर फिर से बहाल किया जाता है. पीठ ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति जीएस सिंघवी को कंपनी का प्रशासक नियुक्त किया. साथ ही, उन्हें वोट देने का अधिकार दिया गया है. एनसीएलटी ने कहा कि बख्शी सीपीआरएल के प्रबंध निदेशक बने रहेंगे, जो प्रशासक की अध्यक्षता में पारित प्रस्ताव पर निर्भर करेगा. पीठ ने विक्रम बख्शी को प्रबंध निदेशक से हटाने के सभी कदम को अवैध और अनुचित बताया.

एनसीएलटी ने कहा कि प्रतिवादी मैकडोनाल्ड्स इंडिया द्वारा याचिकाकर्ता बख्शी को 10 लाख रुपये का भुगतान जुर्माने के रूप में करना होगा. मैकडोनाल्ड्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और बख्शी की संयुक्त उद्यम सीपीआरएल के पास देश के उत्तर और पूर्व में अमेरिकी फास्ट फूड श्रृंखला चलाने का लाइसेंस है. बख्शी का अमेरिकी कंपनी के साथ सीपीआरएल के प्रबंधन को लेकर विवाद चल रहा है.

मैकडोनाल्ड्स इंडिया ने 30 अगस्त, 2013 को एक सार्वजनिक नोटिस में कहा था कि विक्रम बख्शी को कनाटा प्लाजा रेस्तरां के प्रबंध निदेशक पद से हटाया जाता है. हालांकि, बख्शी ने कंपनी की आम बैठक में प्रबंध निदेशक पद से हटाने का विरोध किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें