40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली-पटना से अधिक सस्ती रांची में मिलती है Maruti की मिनी वैन, जानें दाम

Maruti EECO Cargo: देश की राजधानी दिल्ली में मारुति की मिनी वैन ईको कार्गो के केवल सीएनजी वेरिएंट की बिक्री होती है, जबकि रांची और पटना में सीएनजी के साथ-साथ पेट्रोल वेरिएंट भी उपलब्ध है. इन तीनों शहरों में इसका सीएनजी एसी वेरिएंट भी मिलता है.

Maruti EECO Cargo: भारत में आम आदमी की कार बनाने वाली वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की मिनी वैन ईको कार्गो दिल्ली और पटना से कहीं अधिक सस्ती रांची में मिलती है. यह मिनी वैन पेट्रोल इंजन के साथ-साथ सीएनजी वेरिएंट में भी आती है. हालांकि, कंपनी ने अभी हाल ही में इसके इंजन और फीचर्स में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे इसका परफॉर्मेंस में काफी सुधार हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली में इसके केवल सीएनजी वेरिएंट की बिक्री होती है, जबकि रांची और पटना में सीएनजी के साथ-साथ पेट्रोल वेरिएंट भी उपलब्ध है. इन तीनों शहरों में इसका सीएनजी एसी वेरिएंट भी मिलता है. एक्स शोरूम में इसके तीनों वेरिएंट के अलग-अलग दाम हैं, लेकिन झारखंड की राजधानी रांची में यह मिनी वैन इन दोनों शहरों से कहीं अधिक सस्ती है. इसका नाम मारुति सुजुकी ईको कार्गो है, जो एक कॉमर्शियल मिनी वैन है. आइए, इसकी खासियत और कीमत के बारे में जानते हैं.

मारुति ईको कार्गो का एक्सटीरियर

मारुति सुजुकी इंडिया की कॉमर्शियल मिनी वैन ईको कार्गो के एक्सटीरियर की बात करें, फ्लैटबेड और पूरी तरह से कवर्ड केबिन के साथ आती है, जो कारोबारी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में कार्गो स्पेस को बढ़ाकर 60 लीटर तक पहुंचाया जा सकता है. इतना ही, इसमें सामानों की सुरक्षा के लिए 8 से अधिक फीचर्स दिए गए हैं. इसमें सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, इंजन इम्मोबिलाइजर और इल्युमिनेटेड हैजार्ड स्विच भी दिए गए हैं. इसके अलावा, इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, रोटरी एसी कंट्रोल पैनल, शानदार स्टीयरिंग व्हील वाले नए कंटेम्परेरी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग व्हील भी मिलते हैं.

मारुति ईको कार्गो का इंटीरियर

अब वहीं अगर मारुति सुजुकी ईको कार्गो के इंटीरियर की बात की जाए, तो इसमें अपनी सुविधानुसार एडजस्ट करने के लिए स्लाइडर ड्राइविंग सीट और रीक्लिनिंग फ्रंट सीट दी गई. इसके अलावा, इसमें एसी के लिए केबिन एयर फिल्टर और डम लैंप बैटरी सेवर फंक्शन भी दिए गए हैं. इसके साथ ही, इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, रोटरी एसी कंट्रोल पैनल और नए कंटेम्परेरी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ शानदार स्टीयरिंग व्हील भी मिलते हैं.

मारुति ईको कार्गो का दिल्ली, पटना और रांची में प्राइस

मारुति सुजुकी की ईको कार्गो मिनी वैन की प्राइस की बात करें, तो एक्स शोरूम में इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.37 लाख रुपये है. वहीं, इसके सीएनजी एसी वेरिएंट की कीमत 6.79 लाख रुपये है. वहीं, बिहार की राजधानी पटना में इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.47 लाख रुपये है. पटना में इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.37 लाख रुपये है, जबकि इसका सीएनजी एसी वेरिएंट 6.79 लाख रुपये में मिलता है. वहीं, झारखंड की राजधानी रांची में इसका पेट्रोल वेरिएंट 5,46,949 में मिलती है. रांची में इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6,36,949 रुपये है, जबकि सीएनजी एसी वेरिएंट की कीमत 6,78,949 रुपये है.

Traffic Rule: बिना Driving License के भी चला सकते हैं गाड़ी, जानें क्या है नियम

बीजिंग मोटर शो 2024 में तहलका मचा रहीं Rolls-Royce की 3 कारें

Bizarre News: चीन ने सैनिटरी पैड शेप में बनाया रेलवे स्टेशन! सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें