29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जियाओमी और माइक्रोमैक्‍स को टक्‍कर देने के लिए लोनोवो ने पेश किया सबसे सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन

चीनी कंपनी लिनोवो ने भारत में अपना 4जी स्‍मार्टफोन ‘A6000’ लॉन्‍च कर दिया है. कंपनी ने अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के 4जी स्‍मार्टफोन ‘जियाओमी रेडमी नोट 4जी’ और ‘माइक्रोमैक्‍स यू यूरेका’ को कड़ी टक्‍कर देने के लिए यह फोन पेश किया है. फोन की कीमत 6,999 रुपये है. बाजार में यह फोन अबतक का सबसे सस्‍ता […]

चीनी कंपनी लिनोवो ने भारत में अपना 4जी स्‍मार्टफोन ‘A6000’ लॉन्‍च कर दिया है. कंपनी ने अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के 4जी स्‍मार्टफोन ‘जियाओमी रेडमी नोट 4जी’ और ‘माइक्रोमैक्‍स यू यूरेका’ को कड़ी टक्‍कर देने के लिए यह फोन पेश किया है. फोन की कीमत 6,999 रुपये है. बाजार में यह फोन अबतक का सबसे सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन माना जा रहा है.
फोन को फ्लिपकार्ट के द्वारा खास तौर से बेचा जाएगा. ए6000 का रजिस्‍ट्रेशन फ्लिपकार्ट पर 27 जनवरी को शाम 6 बजे तक किया जा सकेगा. फोन को 28 जनवरी दोपहर दो बजे से बिक्री के लिए उपल्‍ब्‍ध हो पाएगा. फोन को पिछले हफ्ते ही लॉस वेगास में लॉन्‍च किया था. लिनोवो ने अपने सबसे सस्‍ते 4जी स्‍मार्टफोन फोन को भारत के लिए खास तौर से बनाया है.
फोन के फीचरों की बात करें तो इसमें बैंड 3 और बैंड 40 नेटवर्क का पर काम करता है जो भारत के परिपेक्ष में सबसे उपयुक्‍त है. इसके अलावा फोन में 5 इंच की आइपीएस एचडी डिस्‍पले लगाया गया है. जो अपने प्रतिद्वंदी जियाओमी रेडमी नोट 4जी और माइक्रोमैक्‍स यू यूरेका के 5.5 इंच के डिस्‍पले से काफी छोटा है.
लिनोवो का ए6000 ड्यूअल सिम स्मार्टफोन है. फोन में 1जीबी का रैम दियागया है. यह एंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर काम करता है. इसमें 8 जीबी की इंटरनलमैमोरी दी गयी है. लेकिन फोन की एक्‍सपेंडेबल मैमोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. कैमरा ऑप्‍शन की बात करें तो इसमें 8 मेगापि‍क्‍सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है. फोन के आगे की ओर 2 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है.
फोन में 2300 एमएएच की बैटरी लगी हुई है. कंपनीके मुताबिक यह 3जी नेटवर्क पर लगातार 13 घंटे का टॉकटाइम दे सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें