33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संगीत प्रेमियों के लिए Lenovo लेकर आया है RocStar A319 बजट स्‍मार्टफोन

चीन की कंप्‍यूटर निर्माता कंपनी लिनोवो, स्‍मार्टफोन बाजार में भी अपना लोहा मनवाने की कोशिश में है. इसी कोशिश में लिनोवो ने अपने संगीत प्रेमी ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर RocStar A319 नाम का एक बेहतरीन स्‍मार्टफोन लांच किया है. भारत में यह फोन कम कीमत पर केवल 6,499 रुपये में उपलब्‍ध है. अपने नाम […]

चीन की कंप्‍यूटर निर्माता कंपनी लिनोवो, स्‍मार्टफोन बाजार में भी अपना लोहा मनवाने की कोशिश में है. इसी कोशिश में लिनोवो ने अपने संगीत प्रेमी ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर RocStar A319 नाम का एक बेहतरीन स्‍मार्टफोन लांच किया है. भारत में यह फोन कम कीमत पर केवल 6,499 रुपये में उपलब्‍ध है.

अपने नाम की ही तरह यह स्‍मार्टफोन रॉकस्‍टार वाले गुण के साथ है, इसका मतलब है फोन में लगी डॉल्‍बी डिजिटल प्‍लस ऑडियो की फैसिलीटी अच्‍छे क्‍वालिटी के संगीत सुनने के लिए सहायक है. इसके अलावा लिनावो इसके साथ ‘सुपीरियर क्‍वालिटी’ नाम से इयरफोन भी देगी.

लिनोवो का RocStar A319 बजट स्‍मार्टफोन को कंपनी के वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. जहां से यह बिक्री केलिए 28 अक्‍टूबर से उपलब्‍ध हो पाएगा. यह वेबसाइट पर मात्र 6,120 रुपये में उपलब्‍ध है.

यह स्‍मार्टफोन एंड्रायड के 4.4 किटकैअ पर काम करता है. फोन के डिस्‍पले की बात करें तो यह 4 इंच (480×800) के WVGA के साथ है. नया रॉकस्‍टार ड्यूअल कोर मीडियाटेक (MT6572) प्रोसेसर के साथ 1.3 गीगाहर्ट्ज के साथ उपलब्‍ध है. फोन में 512एमबी की रैक्‍म लगी है, इसकेसाथ ही RocStar की इंटरनल मैमारी 4जीबी की दी गयी है जिसे 32 जीबी तक बढाये जाने की सुविधा है.

इस ड्यूअल सिम स्‍मार्टफोन में 5 मेगापिक्‍सल का रीयर कैमरा लगा है, फोन का फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्‍सल के साथ है. कंपनी का दावा है कि यह फोन लांग बैटरी लाइफ का फीचर प्रदान करती है. इसमें 1500एमएएच की लिथियम आयन बैटरी लगी है जो 15.5 घंटे दिन की स्‍टैंडबाइटाइम दे सकती है. इसके अलावा यह 2जी नेटवर्क पर 4 घंटे के साथ 10 घंटे तक लगातार म्‍यूजिक प्‍लेबैक टाइम दे सकती है.

कनेक्‍टीवीटी ऑप्‍सन में यह 3जी, जीपीआरएस/एज, जीपीएस , एजीपीएस, ब्‍लूटूथ 4.0 और वाईफाई का फीचर देता है. लिनोवो रॉकस्‍टार तीन कलर ऑप्‍सन ब्‍लैक, व्‍हाइट और रेड में उपलब्‍ध है. लिनोवो ने इस स्‍मार्टफोन के साथ नये एप्‍प जैसे डू इट, शेयर इट, सिक्‍योर इट और सिंक इट भी दिये हैं जो फोन यूजर को अलग एक्‍सपीरियंस देगी.

फोन में पहले से मौजूद गुवेरा एप्‍प अनलिमिटेड म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग की सुविधा प्रदान करता है. यह एप्‍प 10 मिलियन से अधिक सॉन्‍ग स्‍टोर के लिए लाइब्रेरी का फीचर भी उपलब्‍ध कराता है.लिनावो कंपनी ने एक्‍सन सीरीज (A सीरीज) हैंडसेट में यह दूसरा फोन लांच किया है. इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत में 7,299 रुपये में A328 लांच किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें