25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत में BlackBerry Passport की बढी डिमांड

भारत में ब्‍लैकबेरी के नये पासपोर्ट स्‍मार्टफोन की लांचिंग होते ही यह हिट हो चुका है. कंपनी ने इसे भारतीय बाजारों में 10 अक्‍टूबर से ऑनलाइन रिटेल शॉप अमेजॉन पर बिक्री के लिए जारी किया था. महज 10 दिनों के अंदर हीब्‍लैकबेरीपासपोर्ट के स्‍टॉक खत्‍म हो चुके हैं. लोगों में नये स्‍क्वायर शेप क्‍वर्टी कीपैड […]

भारत में ब्‍लैकबेरी के नये पासपोर्ट स्‍मार्टफोन की लांचिंग होते ही यह हिट हो चुका है. कंपनी ने इसे भारतीय बाजारों में 10 अक्‍टूबर से ऑनलाइन रिटेल शॉप अमेजॉन पर बिक्री के लिए जारी किया था. महज 10 दिनों के अंदर हीब्‍लैकबेरीपासपोर्ट के स्‍टॉक खत्‍म हो चुके हैं. लोगों में नये स्‍क्वायर शेप क्‍वर्टी कीपैड वाले पासपोर्ट का क्रेज एप्‍पल के नये आईफोन 6 और आईफोन 6 प्‍लस की ही तरह देखने को मिल रहा है.

ब्‍लैकबेरी पासपोर्ट कंपनी का लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन है. जिसे बेहतरीन फीचर्स और विशेष डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इसकी कीमत 49,990 रखी गयी है. एक कनैडियन समाचार पत्र के मुताबिक नये पासपोर्ट की मांग उम्‍मीद से बहुत अधिक हुई है. कंपनी के सीईओ जॉन चेन ने नये पासपोर्ट की बिक्री को लेकर खुशी जतायी. हलांकि उन्‍होंने नये सेट की कुल बिक्री की कोई जानकारी नहीं दी है.

लेकिन प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक कंपनी ने पहले दो दिनों में करीब 200,000 तक नया ब्‍लैकबेरी पासपोर्ट बेचा है. इसे ऑनलाइन वेबसाइट अमेजॉन के द्वारा बेचा जा रहा है. इसी बीच इसकेआउटऑफ स्‍टॉक होने की खबरें आर रहीं थीं लेकिन कंपनी ने 20 अक्‍टूबर से इसके स्‍टॉक को फिर से भेजना शुरु कर दिया है.

ब्‍लैकबेरी का यह पहला स्‍मार्टफोन है जिसकी मांग भारत में इतनी ज्‍यादा हो रही है. फाने के स्‍पेसिफिकेसन में इसमें 4.5 इंच की 1440×1440 पिक्‍सल का आईपीएस डिस्‍पले लगा है. यह ब्‍लैकबेरी केलेटेस्‍अ ओएस 10.3 पर काम करता है. कंपनी ने इसमें क्‍वाडकोर 2.2गीगाहर्ट्ज स्‍नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर इस्‍तेमाल किया है जो मल्‍टीटास्किंग के लिए खास तौर से तैयार किया गया है.

इसके अलावा इसमें एडर्नो 330 ग्रापिक्‍स दिया गया है. 3जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मैमोरी , 13 मेगापिक्‍सल कैमरा बैक कैमरा और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा है. यह 4जी तक सपोर्अकरि सकता है. फोन के बेहतरीन बैटरी लाइफ के लिए इसमें 3450 एमएएच की एलआई-आईओएस की बैटरी दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें