20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगले साल मार्च में आएगी सोनी की Xperia Z4

एक्‍सपीरिया Z3 की लांचिंग के बाद सोनी कार्पोरेसन ने अपने फ्लैगशिप एक्‍सपीरिया Z4 के लांच की घोषणा कर दी है. सोनी का यह फ्लैगशिप फोन अगले साल मार्च तक लांच हो सकता है. एक टेक्‍नोलॉजी वेबसाइट के मुताबिक सोनी एक्‍सपीरिया Z4 की स्क्रीन 5.5 इंच की है जो क्‍यूएचडी 2560×1440 रिजॉल्‍यूसन के साथ है. सोनी […]

एक्‍सपीरिया Z3 की लांचिंग के बाद सोनी कार्पोरेसन ने अपने फ्लैगशिप एक्‍सपीरिया Z4 के लांच की घोषणा कर दी है. सोनी का यह फ्लैगशिप फोन अगले साल मार्च तक लांच हो सकता है.

एक टेक्‍नोलॉजी वेबसाइट के मुताबिक सोनी एक्‍सपीरिया Z4 की स्क्रीन 5.5 इंच की है जो क्‍यूएचडी 2560×1440 रिजॉल्‍यूसन के साथ है. सोनी के नये लांच केबारे में कहा जा रहा है कि यह क्‍वालकॉम 2.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्‍आकोर स्‍नैपड्रैगन 810सीपीयू पर काम करता है. इसमें 4जीबी का रैम है. एक्‍सपीरिया Z4 की इंटरनल स्‍टोरेज 32 जीबी है. रिपोर्ट में डिवाइस के एंड्रायड वर्जन केबारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. लेकिन कयास यह लगाए जा रहे हैं कि यह एंड्रायड के नये 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलेगा.

एक्‍सपीरिया Z3 की ही तरह नये एक्‍सपीरिया Z4 में प्राइमरी कैमरा 20.7 मेगापिक्‍सल का है लेकिन इसमें अपग्रेडेड कर्व्ड एक्‍समोर RS CMOS का फीचर अलग से जोडा गया है. जो कैमरा प्रेमियों के लिए अच्‍छी खबर है. कनेक्‍टीवीटी ऑप्‍सन में इस डिवाइस में LTE.6 लगी है इसके अलावा यह ब्‍लूटूथ 4.1सपोर्ट करता है.
सोनी अपने फ्लैगशिप डिवाइसों को साल में दो बार अपग्रेड कर रही है. इससे पहले कंपनी ने एक्‍सपीरिया Z2 और एक्‍सपीरिया Z3 फोनों को साल 2014 में लांच किया था लेकिन प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक कंपनी अगले साल इसका अपग्रेड Z5 नहींलांचकरेगी. कंपनी ने इसके बारे में बताया कि फ्लैगशिप फोन कुछ हद तक सैचुरेशन प्‍वाइंट तक पहुंव चुका है. साथ ही छ: महीने टेक्‍नोलॉली में भी ज्‍यादा प्रगति नहीं हो पाती है.
सोनी ने हाल ही में अपने सारे Z सीरीज फोन में नये एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप सॉफ्टवेयर अपडेट करने की घोषणा की थी. कंपनी ने एक्‍सपीरिया Z अल्‍ट्रा गूगल प्‍ले एडिसन में सबसे पहले नये एंड्रायड लॉलीपॉप से अपग्रेड करने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें