28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#UPSC का रिजल्ट जारी : बिहार के इन छात्रों ने मारी बाजी, गया के प्रभात रंजन को मिला 137वां रैंक

पटना : देश के प्रतिष्ठित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्टआज जारीकरदिया गया है. इसमें केआर नंदिनी ने पूरे देश में टाॅप किया है.वहीं दूसरे स्‍थान पर अनमोल शेर सिंह बेदी रहे, जबकि गोपाल कृष्ण रोनंकी को तीसरा स्‍थान मिला है. बिहार के छात्रोंने भी इस परीक्षा में बाजी मारी है. सहरसा में चैनपुर के […]

पटना : देश के प्रतिष्ठित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्टआज जारीकरदिया गया है. इसमें केआर नंदिनी ने पूरे देश में टाॅप किया है.वहीं दूसरे स्‍थान पर अनमोल शेर सिंह बेदी रहे, जबकि गोपाल कृष्ण रोनंकी को तीसरा स्‍थान मिला है. बिहार के छात्रोंने भी इस परीक्षा में बाजी मारी है. सहरसा में चैनपुर के सत्यम ठाकुर नेइसपरीक्षा में 218वां रैंक हासिल किया है. प्रदीप ठाकुर के पुत्र और स्व जयनारायण ठाकुर के पौत्र सत्यम शुरू सेही मेधावी रहे है. वहीं शेखपुरा के बरबीघा निवासी अभिषेककोनेइस परीक्षा में 773वां रैंक हासिल किया है. वहीं गया के प्रभात रंजन पाठक को 137वां रैंकमिलाहै. प्रभात रंजन पाठक आइआइटी आइएसएम के छात्र रहे है.

पुलिसकर्मी के होनहार बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार मारी बाजी
बरबीघा (शेखपुरा) : प्रखंड के सामस खुर्द पंचायत अंतर्गत खोजा गाछी गांव निवासी एवं झारखंड पुलिस विभाग के एक साधारण कर्मी विजय कुमार सिंह के होनहार बेटे अभिषेक कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार दूसरी बार सफलताहासिलकर क्षेत्र के लोगों को गौरवान्वित कर दिया. बचपन से मेधावी छात्र के रूप में लोकप्रिय अभिषेक कुमार सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्य करते हुए विगत वर्ष यूपीएससी की अंतिम परीक्षा में 1028 वां रैंक लाकर वर्तमान समय में आयकर विभाग में उपायुक्त के पद पर कार्यरत था.

बुधवार की देर शाम यूपीएससी की अंतिम परीक्षा परिणाम की घोषणा होते ही 773 में रैंक पर बाजी मार कर अभिषेक कुमार ने क्षेत्रवासियों को फिर से एक बार गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है. अभिषेक कुमार के इस भव्य सफलता पर उसके बचपन के मित्र रहे चिंटू कुमार धर्म उदय कुमार महावीर मेडिकल हॉल के विवेक कुमार डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल के उप निदेशक सुधांशु शेखर मॉडर्न इंस्टिट्यूट ऑफ बायोलॉजी के प्राचार्य मोहम्मद शब्बीर हुसैन बंटी अरूण साथी गणनायक मिस्र डॉक्टर मुनेश्वर प्रसाद सिंह डॉक्टर प्रेमलता सिंह आदि लोगों ने बधाइयां और शुभकामना दी .

भोजपुर के लाल ने किया कमाल, यूपीएससी में मिला 141 वां रैंक
आरा. भोजपुर के लाल ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है. जिले के बड़हरा प्रखंड के सबलपुर गांव के रहने वाले नितेश पांडेय ने यूपीएससी की परीक्षा में 141 वां रैंक हासिल किया है. नितेश के पिता श्रीमत पांडेय राजस्थान में विद्युत बोर्ड के चेयरमैन है. वे राजस्थान के प्रधान सचिव भी रह चुके है. नितेश की इस सफलता से पूरा गांव खुशी व्यक्त कतर रहा है.

आइआइटी चेन्नई से इलेक्ट्रीकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही नितेश आइएएस बनने का सपना मन में संजोये हुए थे. इस बार की परीक्षा में नितेश को सफलता हासिल हुई और 141 वां रैंक मिला. नितेश के छोटे भाई सशांक पांडेय भी आइआइटीयन है. दो भाईयों में नितेश बड़े है. नितेश की शादी भी हो चुकी है. यूपीएससी की परीक्षा में 141 वां रैंक लाने वाले नितेश पांडेय 18 लाख के पैकेज पर एक प्राइवेट कंपनी में काम करते है. नितेश की पत्नी भी पेशे से डॉक्टर है.

देश के इस प्रतिष्ठिति परीक्षा में कुल 1099 कैंडिडेट्स ने पास किया है. इनमें 180 आइएएस, 150 आइपीएस और 45 आइएफस के रूप में चयनित हुए हैं. इनमें 500 समान्य वर्ग के 347 ओबीसी और 163 एससी और 89 एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स हैं. कुल चयनित में कैंडिडेट्स 44 दिव्यांग श्रेणी जिनमें पीएच1 के 22 , पीएच2 के 7 और पीचए3 के 15 कैंडिडेट्स शामिल हैं. टॉप 10 में से तीन महिलाएं भी शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें