34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Telecom_War: #Jiophone के तोड़ में #Airtel की यह है तैयारी…?

बीते 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने मुफ्त में जियोफोन लाने की घोषणा कर एकाएक सबको चौंका दिया था. रिलायंस द्वारा नये फोन की पेशकश का इंतजार सबको था. साथ ही, इसके सस्ते होने की उम्मीद भी सभी को थी, लेकिन इसके मुफ्त होने की बात किसी ने सोची भी नहीं […]

बीते 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने मुफ्त में जियोफोन लाने की घोषणा कर एकाएक सबको चौंका दिया था. रिलायंस द्वारा नये फोन की पेशकश का इंतजार सबको था. साथ ही, इसके सस्ते होने की उम्मीद भी सभी को थी, लेकिन इसके मुफ्त होने की बात किसी ने सोची भी नहीं होगी.

4G फीचर्स को सपोर्ट करनेवाले जियोफोन की घोषणा से जहां टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपिनयों में हड़कंप मच गया है, वहीं इस फोन के मुफ्त होने से फीचर फोन निर्माता कंपनियों में भी खलबली है. बात लाजिमी भी है. जब 4G फीचर्स को सपोर्ट करनेवाला जियोफोन मुफ्त मिलेगा, तो कोई 1000-2000 रुपये खर्च कर 2G या 3G फीचर फोन भला कौन लेगा?

#Jio के टक्कर में #Airtel का धमाका : रोज पायें 3GB 4G डाटा

इसी बात को ध्यान में रखते हुए कुछ टेलीकॉम कंपनियां फीचर फोन निर्माताओं के साथ साठगांठ कर जियोफोन को टक्कर देने की तैयारी में हैं. इसी कड़ी में एक नाम है एयरटेल का. टेलीकॉम बाजार में सबसे बड़ी कंपनी होने की अपनी साख बचाने के लिए एयरटेल नयी प्लानिंग कर रही है.

प्लान यह है कि जियो कीटक्कर में एयरटेल अन्य फीचर फोन निर्माताओं से हाथ मिलाने जा रहा है. बाजार के विशेषज्ञों के मुताबिक, फिलहाल लावा ही 4जी फीचर फोन पेश करती है, लेकिन जल्द ही इस सूची में माइक्रोमैक्स, इंटेक्स और कार्बन जैसी कंपनियों का भी नाम जुड़ सकता है.

WHATTT : #Jio4GPhone में नहीं चलेगा #WhatsApp…? Pre-Booking से पहले जानें #JioPhone की कुछ कमियां…!

ऐसे में एयरटेल इनके साथ मिलकर जियोफोन को टक्कर देने की जरूर कोशिश करेगा. बताते चलें कि एयरटेल ने घोषणा की है कि वह मार्च 2018 तक 4G VOLTE सेवा को पेश कर देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें