1. home Hindi News
  2. world
  3. ukraine russia news pratik mathur counsellor india permanent mission to un on ukraine smb

Ukraine Russia News: इस संघर्ष में कोई विजयी पक्ष नहीं होगा, UN में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर ने कहा

यूएनएससी में यूक्रेन पर यूएनएससी की अरिया फॉर्मूला मीटिंग में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि भारत ने बूचा में नागरिकों की हत्या की कड़ी निंदा की और स्वतंत्र जांच का समर्थन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pratik Mathur Counsellor India Permanent Mission to UN
Pratik Mathur Counsellor India Permanent Mission to UN
Twitter

Ukraine Russia News: यूएनएससी में यूक्रेन पर यूएनएससी की अरिया फॉर्मूला मीटिंग में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि भारत ने बूचा में नागरिकों की हत्या की कड़ी निंदा की और स्वतंत्र जांच का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि हम यूक्रेन के लोगों की पीड़ा को कम करने के सभी प्रयासों का समर्थन करते हैं. हमें विश्वास है कि इस संघर्ष में कोई विजयी पक्ष नहीं होगा.

भारत ने शत्रुता को समाप्त करने के आह्वान फिर से दोहराया

प्रतीक माथुर ने कहा कि हम यूक्रेन में बिगड़ती स्थिति के बारे में गहराई से चिंतित रहना जारी रखते हैं और हिंसा की तत्काल समाप्ति और शत्रुता को समाप्त करने के आह्वान को दोहराते हैं. उन्होंने कहा कि हम मास्को और कीव के महासचिव की यात्रा और रूसी संघ और यूक्रेन में नेतृत्व के साथ उनके जुड़ाव का स्वागत करते हैं. हम मारियुपोल से नागरिक आबादी को निकालने में संयुक्त राष्ट्र के प्रयासों की सराहना करते हैं.

मारियुपोल के इस्पात संयंत्र से लोगों की निकासी का अभियान जारी: UN

संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि यूक्रेन में रूसी बलों से घिरे बंदरगाह शहर मारियुपोल और अजोवस्तल इस्पात संयंत्र से आम लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए तीसरा निकासी अभियान जारी है. विश्व निकाय के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि तीसरा निकासी अभियान जारी है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख मार्टिन ग्रिफिथ ने कहा कि लक्ष्य मारियुपोल और अजोवस्तल इस्पाल संयंत्र में फंसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को निकालने का है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें