34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakistan News : क्या इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को खाने में दिया जा रहा है जहर? जानें क्यों उठे सवाल

Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को क्या खाने में जहर दिया जा रहा है. जानें इमरान खान की ओर से क्या किया जा रहा है दावा

Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से ऐसा दावा किया गया है जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. दरअसल, इमरान खान ने एक अदालत को बताया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को ‘टॉयलेट क्लीनर’ मिलाकर खाना परोसा जा रहा है. इसकी वजह से उनका सेहत लगातार खराब होता जा रहा है. खाने में मौजूद कैमिकल की वजह से बुशरा बीबी के पेट में रोजाना जलन होता है. पाकिस्तान में कई मामलों में दोषी ठहराए गए क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं. उन्होंने 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के दौरान यह आरोप लगाया है.

इमरान खान की ओर से न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को बताया कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी की गई हैं, जिससे यह एक बंद अदालत जैसा प्रतीत होता है. इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ असीम यूसुफ ने शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी के हेल्थ टेस्ट की बात कही थी. वहीं जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) हॉस्पिटल में टेस्ट कराने पर अड़ा हुआ था. बाद में कोर्ट ने डॉ. यूसुफ को इमरान खान और बुशरा बीबी के हेल्थ टेस्ट का आदेश दिया.

Read Also : पाकिस्तान : इमरान खान को मिली दोहरी खुशी, सर्वाधिक सीट जीतने के बाद कोर्ट ने 12 मामलों में दी जमानत

क्या बुशरा बीबी को जेल में दिया जा रहा है जहर

15 अप्रैल को, बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से डॉक्टरी टेस्ट की बात कही थी, वो भी उनके पसंद के डॉक्टर से…वह यह पता लगाना चाहती थी कि क्या जेल अधिकारियों द्वारा जो खाना दिया जा रहा है, उसमें जहर तो नहीं है. कहीं ऐसा तो नहीं कि जेल में उसे धीमा जहर दिया जा रहा है. बुशरा बीबी की ओर से दावा किया गया कि उसे सीने में जलन के साथ-साथ गले और मुंह में दर्द हो रहा है. उल्लेखनीय है कि बुशरा बीबी को उनके बनिगाला आवास में हिरासत में रखा गया है, जिसे उप-जेल घोषित किया गया था. बुशरा बीबी की बात करें तो वह 49 साल की हैं और उनको भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान के साथ अवैध शादी के मामले में भी दोषी ठहराया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें